हमने यह कब कहा कि शुरू में ही देंगे 300 यूनिट मुफ्त बिजली, सीएम सुक्खू बोले, अभी करना पड़ेगा इंतजार

हमने यह कब कहा कि शुरू में ही देंगे 300 यूनिट मुफ्त बिजली, सीएम सुक्खू बोले, अभी करना पड़ेगा इंतजार

अक्स न्यूज लाइन -- शिमला, 23 मार्च 2023
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि प्रदेश सरकार आगामी चार साल में 300 यूनिट फ्री बिजली की गारंटी को लागू करेगी। प्रदेश सरकार ने कहीं भी यह नहीं कहा है कि सरकार बनने के सौ दिन या एक साल में सभी गारंटी लागू की जाएंगी। उन्होंने कहा कि सरकार की सभी गारंटी पांच साल के लिए हैं, लेकिन इतना तय है कि पांच साल में सभी गारंटी लागू हो जाएंगी। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समय प्रदेश में 125 यूनिट बिजली फ्री दी जा रही है। इस योजना को पूरा करने के लिए हर साल 1044 करोड़ रुपए खर्च हो रहे हैं। इनमें राज्य सरकार ने हाल ही में बिजली बोर्ड को 300 करोड़ रुपए बतौर सब्सिडी प्रदान किए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने बिजली में 125 यूनिट की योजना को बंद नहीं किया है। 
विधानसभा सदन में गुरुवार को बिजली मुफ्त करने पर खूब हंगामा हुआ। विपक्ष ने 300 यूनिट बिजली फ्री करने पर सवाल उठाया और इस सवाल के जबाव में मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह ने सबसे पहले 60 यूनिट बिजली फ्री की थी। इस पर विपक्ष ने खूब शोर-शराबा किया।
इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि लोग अब यह पूछ रहे हैं कि कांग्रेस की दस गारंटियां कब तक पूरी होंगी। महिलाओं को 1500 और मुफ्त बिजली पर फैसला नहीं हो पाया है। इसके जबाव में सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि सभी योजनाएं पांच साल में पूरी होंगी। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार को बिजली का करंट जोर से लगने वाला है। 
प्रदेश को 125 यूनिट फ्री बिजली देने का निर्णय हमारा है। सरकार बनने से कांग्रेस नेता जनसभाओं में पहली केबिनेट की पहली बैठक में गारंटियों के पूरा होने की बात कर रहे थे। लेकिन अब चरण बद्ध तरीके से पूरा करने की बात की जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को 300 यूनिट फ्री बिजली पर जोर का करंट लगने वाला है। 300 यूनिट मुफ्त बिजली के नाम पर कांग्रेस ने जनता को ठगा है।