सैनवाला मुबारिकपुर में नव सृजित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जनसमर्पित नाहन क्षेत्र में साढ़े चार में खुले रिकार्ड 7 पीएचसी

सैनवाला मुबारिकपुर में नव सृजित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जनसमर्पित नाहन क्षेत्र में साढ़े चार में खुले रिकार्ड 7 पीएचसी

नाहन-19-सितम्बर- विधायक एवं पूर्व अध्यक्ष हि.प्र. विधानसभा डा. राजीव बिन्दल ने आज आज सोमवार को नाहन विधानसभा क्षेत्र के तहत सैनवाला मुबारिकपुर में नव-सृजित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और टोकियो में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला का उदघाटन किया। सैनवाला मुबारिक बहुत बड़ी पंचायत होने के बावजूद यहां प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नहीं था और न ही जमा दो स्कूल था। आज इस पंचायत को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और जमा दो स्कूल की सौगात दी गई है।
डा. राजीव राजीव बिन्दल ने अपने सम्बोधन में कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र में पिछले 60-70 सालों में मात्र 6 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खुले जबकि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सरकार के वर्तमान साढ़े चार साल के कार्यकाल में रिकार्ड 7 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलकर कीर्तिमान स्थापित किया गया है। इसके साथ ही रामपुर भारापुर में सीएचसी खोली गई है।
डा. बिन्दल ने कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं में विस्तार के साथ-साथ शिक्षण संस्थानों पर भी विशेष बल दिया जा रहा है। आवश्यकता के अनुरूप शिक्षण संस्थानों को स्तरोन्नत किया जा रहा है, नये विषय प्रारम्भ किए जा रहे हैं, स्कूलों के जर्जर भवनों के स्थान पर नये शानदार भवनों का निर्माण किया जा रहा है। यह सब कार्य केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार और प्रदेश की जय राम ठाकुर सरकार के सहयोग और मार्गदर्शन में ही संभव हो पाया है।
डा. बिन्दल ने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य के इन नवीन संस्थानों के लोकार्पण के लिए हम क्षेत्रवासियों को बधाई देते हैं। आज के प्रवास में पंचायत तथा क्षेत्रवासियों द्वारा किए गए स्वागत और अभिनंदन के लिए भी हम उनका कोटि-कोटि आभार प्रकट करते हैं।
उन्होंने कहा कि वह दिन-रात जनता जर्नादन की सेवा के लिए तत्परता से कार्य कर रहे हैं। जनता का स्नेह, आशीर्वाद और विश्वास उन्हें अथक रहकर निरंतर कार्य करने की प्रेरणा देता है।