कमीशनिंग के बाद स्ट्रांग रूम्स में रखीं ईवीएम-वीवीपैट

कमीशनिंग के बाद स्ट्रांग रूम्स में रखीं ईवीएम-वीवीपैट
अक्स न्यूज लाइन हमीरपुर 23 मई : 
लोकसभा आम चुनाव-2024 और विधानसभा उपचुनाव के लिए जिला हमीरपुर के पांचों विधानसभा क्षेत्रों को आवंटित ईवीएम-वीवीपैट की कमीशनिंग प्रक्रिया बुधवार देर शाम तक पूर्ण कर ली गई। कमीशनिंग के बाद सभी उम्मीदवारों या उनके एजेंटों की उपस्थिति में इन ईवीएम-वीवीपैट को स्ट्रांग रूम्स में रख दिया गया तथा सभी स्ट्रांग रूम्स को सील कर दिया गया।

 भारत निर्वाचन आयोग के सामान्य पर्यवेक्षक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी श्याम लाल पूनिया ने जिला निर्वाचन अधिकारी अमरजीत सिंह और पांचों सहायक निर्वाचन अधिकारियों संजय स्वरूप, डॉ. रोहित शर्मा, मनीष कुमार सोनी, राजेंद्र गौतम और अपराजिता चंदेल सेे ईवीएम-वीवीपैट की कमीशनिंग की रिपोर्ट ली तथा स्ट्रांग रूम्स की निगरानी के लिए भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार चौबीस घंटे पुख्ता प्रबंध रखने के निर्देश दिए।

 उन्होंने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बिलासपुर और ऊना जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों, कांगड़ा जिले के देहरा और जसवां-परागपुर विधानसभा क्षेत्र तथा मंडी जिले के धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र से भी ईवीएम-वीवीपैट की कमीशनिंग की रिपोर्ट ली। सामान्य पर्यवेक्षक ने सभी संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारियों और सहायक निर्वाचन अधिकारियों से कहा कि स्ट्रांग रूम्स की निगरानी में किसी भी प्रकार की ढील या लापरवाही नहीं होनी चाहिए।