साहू क्षेत्र में सीवरेज और पेयजल योजना पर व्यय होंगे 35 करोड़ रुपये

साहू क्षेत्र में सीवरेज और पेयजल योजना पर व्यय होंगे 35 करोड़ रुपये

अक्स न्यूज लाइन चंबा, 11 जनवरी : 

सरकार गांव के द्वारा कार्यक्रम के तहत आज चंबा विधानसभा क्षेत्र के विकासखंड मैहला की 9 ग्राम पंचायतों में कार्यक्रम आयोजित किए जिसमें ग्राम पंचायत कीड़ी ,अठलूईँ ,ग्वाड़,सराहना,प्लयूर, पधरसाहू,रजिंडू, प्रोथा और कुरैणा शामिल है। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक नीरज नैयर ने की।

इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश सरकार लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के दृष्टिगत कार्य कर रही है। क्षेत्र चाहे शहरी हो या ग्रामीण लोगों की हर समस्या का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों की मांग के अनुसार हर विकासात्मक कार्य को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चूंकि सरकार को सत्ता में आए लगभग एक वर्ष का समय हुआ है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के कुशल नेतृत्व में आम जनमानस के उत्थान के लिए प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न जनकल्याणकारी नीतियों को धरातल पर उतारा है।
प्रदेश सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र   करते हुए कहा कि हर दूर दराज के गांव को सड़क सुविधा से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र चंबा में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत स्वीकृत 8 सड़कों के  कार्य के लिए   88 करोड़ रुपए की धनराशि व्यय की जा रही है।

उन्होंने कहा की कालू से द्रोवाड, साहलुई वाया मंगलासनी, नागेल से पदरुइं, बंजल से तली, बंजल से रोणि दलाई और जजरेट से सियुनि को जोड़ने वाले संपर्क सड़क मार्ग का निर्माण कार्य प्रगति पर है जिस पर लगभग 4 करोड रुपए की धनराशि व्यय की जा रही है।

उन्होंने कहा कि साहू क्षेत्र में विभिन्न विकासात्मक कार्यों पर 35 करोड़ रुपये की धनराशि व्यय की जा रही है। जिसमें ग्राम पंचायत साहू पधर को सीवरेज सुविधा शामिल है जिस पर लगभग 15 करोड़ की धनराशि व्यय होगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता को सुचारू रूप  से जल आपूर्ति उपलब्ध करवाने के लिए साहू उठाऊ पेयजल योजना का निर्माण किया जा रहा है जिस पर 14 करोड़ रुपये की धन राशि खर्च की जाएगी। उन्होंने कहा कि साहू में ही 2.55 करोड़ अग्निशमन प्रणाली को स्थापित करने के साथ-साथ कुल्ह के मरम्मत कार्य के लिए 3.5 करोड़ रुपये व्यय किये जायेंगे।

नीरज ने कहा कि क्षेत्र में लोगों की मांग के अनुसार साहू में उप डाकघर खोल दिया गया है जहाँ पर डाक सेवा से संबंधित जरूरी सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही हैं ।विधायक ने  साहू में पार्किंग सुविधा उपलब्ध करवाने का भी आश्वासन दिया।

विधायक ने सुनी जन समस्याएं

इसके उपरान्त विधायक नीरज ने लोगों की समस्याएं सुनीं तथा अधिकांश का मौके पर ही निपटारा कर दिया तथा शेष समस्याओं के समाधान हेतु संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये।