आला कमान ने जिला जिला कार्यकारिणी भंग की

आला कमान ने जिला जिला कार्यकारिणी भंग की

-सीनियर कांग्रेसी नेता गंगूराम मुसाफिर होंगे जिला कांग्रेस कमेटी के नये अध्यक्ष होगें 

नाहन, 21 जून : जिला कांग्रेस कमेटी में लंबे अरसे से चल रहे घमासान के मध्यनजर वर्तमान जिला कांग्रेस कमेटी को भंग कर दिया है। चुनावी साल में कांग्रेस के सीनियर नेता पूर्व केबिनेट मंत्री गंगू राम मुसाफिर को जिले में पार्टी की कमान सौंपी गई है। जिला अध्यक्ष कुंवर अजय बहादुर सिंह के खिलाफ पार्टी का एक धड़ा लगातार विरोध कर रहा था। यह भी माना जा रहा है कि विरोधी धड़ा जिसमें शिलाई से वरिष्ठ विधायक हर्षवर्धन चौहान अजय बहादूर सिंह का खुला विरोध कर रहे थे क ो साधने के लिए यह कदम  उठाया है।

सुत्रों के अनुसार राज्य आलाकमान ने जहां वरिष्ठ नेता गंगुराम मुसाफिर को अध्यक्ष पद लाकर विरोध में लगे गुट को संदेश तो दिया है क्योंकि यह नेता अपनी पंसद कर अध्यक्ष चाहते थे। यह भी जानकारी यह भी मिली है कि अजय बहादूर सिंह तो अपना इस्तीफा प्रतिभा सिंह के नाहन दौरे से पहले ही बंद लिफाफे  में हॉली लॉज भिजवा चुके थे जोकि मंजूर नही हुआ था।

 कार्यकारणी भंग करने का फै सला कल शिमला में हुई बैठक में शिकायतों के बाद लिया गया।  जिला अध्यक्ष कुंवर अजय बहादुर सिंह बताया कि गंगुराम मुसाफिर एक सुलझे हुए नेता है। नए अध्यक्ष को उनका पूरा समर्थन रहेगा । अजय बहादुर ने बताया कि मुसाफिर 23 जून को, स्व वीरभद्र सिंह के सम्मान में होने वाले कार्यक्रम की अध्यक्षता भी करंगे ओर उसी दिन अध्यक्ष पद भी संभालेंगे।