जिला प्रशासन, वन विभाग और फिल्म जगत से आए कलाकारों ने किया पौधारोपण

जिला प्रशासन, वन विभाग और फिल्म जगत से आए कलाकारों ने किया पौधारोपण
अक्स न्यूज लाइन मंडी, 30 जून : 
हिमाचल इन्टरनैशनल फिल्म फैस्टीवल 2024 के दौरान जिला प्रशासन, वन विभाग और फिल्म जगत से आए कलाकारों ने रविवार को मण्डी के सांस्कृतिक सदन परिसर में पौधरोपण किया। कार्यक्रम के दौरान अतिरिक्त उपायुक्त मण्डी रोहित राठौर ने देवदार जबकि मुख्य वन संरक्षक मण्डी अजीत ठाकुर ने जामुन का पेड़ लगाया।
इस दौरान फिल्म जगत से आए बॉलीवुड अभिनेता संजय मिश्रा, यशपाल शर्मा व राजेश जैश व अन्य कलाकारों ने भी बान, अनार, भेड़ा, पाजा और जामुन के पौधे लगाए।
पौधरोपण कार्यक्रम में लगाए गए पौधों का नामकरण हिमाचल इन्टरनैशनल फिल्म फैस्टिवल में दिखाई गई फिल्मों दरमियान, दि रैबिट हाऊस, वनरक्षक, ब्रीणा, कथाकार, दादा लखमी, प्रवास आदि के नाम पर किया गया।
इस दौरान रोहित राठौर ने वनों के महत्व, जैव विविधता, पर्यावरण संरक्षण में प्रत्येक व्यक्ति की भूमिका एवं सहयोग की उपयोगिता के बारे में जागरूक किया तथा पर्यावरण से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए मिलकर प्रयास करने और ज्यादा से ज्यादा संख्या में पेड़ लगा कर अच्छे वातावरण के निर्माण में योगदान देने का आग्रह किया।
फिल्म जगत से आए कलाकार संजय मिश्रा, राजेश जैश, यशपाल शर्मा व नीरज सूद ने कहा कि हिमाचल प्रदेश विविधता और प्राकृतिक सुंदरता के कारण एक शानदार पर्यटन स्थल है, यही वजह है कि प्रत्येक वर्ष बड़ी संख्या में पर्यटक यहाँ घूमने आते हैं। पर्यटक कुल्लू, मनाली, शिमला के साथ-साथ मण्डी की कई जगहों पर अद्भुत प्राकृतिक सुंदरता, शांत परिदृश्य का अनुभव कर सकते हैं। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण को सफल बनाने में सामुदायिक भागीदारी की जरूरत पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि हर नागरिक को वनों को बचाने व बढ़ाने को लेकर अपने दायित्व को समझना चाहिए।
इस अवसर पर एडीसी मण्डी ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति सहयोग व पौधारोपण के लिए वन विभाग व विभिन्न कलाकारों का धन्यवाद किया।