क्लीन इंडिया क्लीन नाहन स्वच्छता अभियान, आस्था वेलफेयर सोसाइटी और प्रेस क्लब ने आयोजित किया कार्यक्रम

क्लीन इंडिया क्लीन नाहन स्वच्छता अभियान,  आस्था वेलफेयर सोसाइटी और प्रेस क्लब ने आयोजित किया कार्यक्रम

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन, 02 अक्तूबर  

 सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में आज आस्था वेलफेयर सोसाइटी और सिरमौर प्रेस क्लब के संयुक्त तत्वाधान में क्लीन इंडिया क्लीन नाहन स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें विधायक अजय सोलंकी व DC सिरमौर सुमित खिमटा ने विशेष रूप से शिरकत की।
इस कार्यक्रम में विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के छात्रों व सामाजिक संस्थाओं ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया। छात्रों ने यहां नुक्कड़ नाटकों के जरिए स्वच्छता संदेश भी दिया।

आस्था वेलफेयर सोसाइटी और सिरमौर प्रेस क्लब ने निर्णय लिया है कि स्वच्छता और प्लास्टिक निष्पादन के बारे में समाज को जागरूक किया जाएगा जिसके तहत विशेष रूप से स्कूली बच्चो पर फोकस किया जाएगा। जिसमें सिंगल यूज़ प्लास्टिक के निष्पादन को लेकर जोर दिया जाएगा। इस अभियान के तहत सभी शिक्षण संस्थानों में बच्चों को 5-5 गार्बेज बैग दिए जाएंगे जिसमें यह बच्चे सिंगल उसे प्लास्टिक कोई इकट्ठा करेंगे और आस्था स्कूल को डोनेट करेंगे।

मीडिया से बात करते हुए विधायक अजय सोलंकी ने आस्था वेलफेयर सोसाइटी और सिरमौर प्रेस क्लब के कार्यों की सरहाना की और उम्मीद जताई कि स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण को लेकर जो मुहिम आज शुरू की जा रही है वह लगातार जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जैसी विभूति की जयंती पर इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई जिस विभूति ने आजादी से पहले ही स्वच्छता का संदेश दिया था।
 

उन्होंने कहा कि आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा बताए गए मार्ग पर चलने की जरूरत देखी जा रही है और पर्यावरण संरक्षण आज चुनौती बनकर समाज के सामने खड़ा है । उन्होंने कहा कि आम व्यक्ति को आज स्वच्छता अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी पड़ेगी क्योंकि पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता न केवल संस्था व किसी सरकार बल्कि हर समाज के व्यक्ति का दायित्व है उन्होंने नाहन शहर की जनता से अपील करते हुए कहा कि स्वच्छता अभियान में अपनी व्यक्तिगत भागीदारी सुनिश्चित करें।