सिरमौरी रणबांकुरे प्रमोद नेगी हुए शहीद,, आतंकी मुठभेड़ में पांच जवानों ने पाई शहादत .....

सिरमौरी रणबांकुरे प्रमोद नेगी हुए शहीद,, आतंकी मुठभेड़ में पांच जवानों ने पाई शहादत .....

  अक्स न्यूज लाइन ..नाहन 05 मई -  2023
जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुक्रवार सुबह से चल रही मुठभेड़ में सेना के 5 जवान शहीद हो गए हैं।  हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के गिरिपार के शिलाई के 25 वर्षीय जवान प्रमोद नेगी आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में प्रमोद नेगी और अन्य साथियों के साथ कुपवाड़ा में एक सर्च ऑपरेशन में थे। 
सर्च ऑपरेशन के दौरान अचानक सेना की मुठभेड़ आतंकियों से हो गई , जिसके चलते शिलाई गांव के प्रमोद नेगी शहीद हो गए। जानकारी के मुताबिक राजौरी में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हुए है। इन्ही में सिरमौर के शिलाई के प्रमोद नेगी भी शामिल है। जानकारी के मुताबिक प्रमोद कुमार वर्ष 2017 में 9 पेरा रेजीमेंट में भर्ती हुआ था और पिछले दो सालों से वह भारत की सुरक्षा करने वाली स्पेशल फ़ोर्स ( एसएफ ) में सेवाएं दे रहा था। बताते हैं कि स्पेशल फोर्स में प्रमोद नेगी को रेड कैप कैप से भी सम्मानित किया गया था , जिसके चलते जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना में तैनात थे। 
बताते हैं कि शुक्रवार को सर्च ऑपरेशन के दौरान करीब 11:00 सेना की आतंकियों से मुठभेड़ हो गई इसी दौरान प्रमोद नेगी को गोली लगी और वह शहीद हो गए। इसकी सूचना परिजनों को सेना की ओर से दी गई है। आपको बता दें कि शिलाई गांव के देवेंद्र नेगी के दोनों ही बेटे आर्मी में सेवारत थे। प्रमोद नेगी का छोटा भाई नितेश नेगी भी वर्ष 2018 में आर्म्ड पंजाब में भर्ती हुआ है। दोनों भाई सेना में देश की सेवाएं कर रहे थे कि आज आतंकियों से लोहा लेते हुए दो भाइयों की जोड़ी बिछड़ गई। प्रमोद नेगी के शहादत की सूचना मिलते ही पूरे गिरिपार  क्षेत्र में मातम पसर गया।
खासकर देवेंद्र नेगी और उसके परिवार पर मानो पहाड़ टूट गया है , जिनका 25 वर्षीय बेटा शहीद हो गया। बताते हैं कि आज सुबह ही प्रमोद कुमार प्रमोद ने अपने माता-पिता से बात की थी। प्रमोद नेगी के पिता देवेंद्र नेगी ने बताया कि सुबह ही प्रमोद की उनसे बात हुई थी और उसने कहा कि वह सर्च ऑपरेशन पर जा रहे हैं जिसके चलते उसका मोबाइल कई दिनों तक बंद रहेगा और बात नहीं हो पाएगी , लेकिन उन्हें क्या पता था कि यह उनके लाडले से उनकी आखिरी बार बात होगी। 
 
उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था कि जिस बेटे से वह सुबह बात कर रहे थे उसके चंद घंटों बाद ही उस बेटे के शहादत की सूचना मिलेगी , लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था। प्रमोद नेगी की शहादत की सूचना मिलते ही शिलाई गांव में मातम पसर गया है। बताते हैं कि कल दोपहर तक शहीद का पार्थिव शव पैतृक गांव शिलाई पहुंच जाएगा , सैनिक सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार होगा।