सामान्य पर्यवेक्षक श्याम लाल पूनिया ने भी किया मतदान टीमों का मार्गदर्शन

सामान्य पर्यवेक्षक श्याम लाल पूनिया ने भी किया मतदान टीमों का मार्गदर्शन
अक्स न्यूज लाइन हमीरपुर 25 मई : 
संसदीय क्षेत्र 3-हमीरपुर के सभी 17 विधानसभा क्षेत्रों के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा सामान्य पर्यवेक्षक के रूप में तैनात वरिष्ठ आईएएस अधिकारी श्याम लाल पूनिया ने शनिवार को यहां राजकीय बहुतकनीकी महाविद्यालय बड़ू के सभागार में आयोजित विधानसभा क्षेत्र 38-हमीरपुर की मतदान टीमों के दूसरे दौर के पूर्वाभ्यास का जायजा लिया।

  इस अवसर पर पीठासीन अधिकारियों, सहायक पीठासीन और मतदान अधिकारियों का मार्गदर्शन करते हुए श्याम लाल पूनिया ने कहा कि मतदान दल के सभी सदस्यों को मतदान प्रक्रिया और ईवीएम-वीवीपैट की हैंडलिंग की पूर्ण जानकारी होनी चाहिए, ताकि मतदान के दौरान कोई समस्या या अनावश्यक विवाद की स्थिति उत्पन्न न हो। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र की स्थापना, ईवीएम-वीवीपैट की सैटिंग और अन्य सभी व्यवस्थाएं भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार ही होनी चाहिए।

 श्याम लाल पूनिया ने कहा कि एक जून को सभी मतदान टीमें अपने-अपने बूथ पर सुबह 5ः30 बजे मॉक पोल शुरू कर दें तथा उसके बाद की सारी प्रक्रिया को समय पर पूरा करके निर्धारित समय 7 बजे पर मतदान आरंभ करें। मतदान की समाप्ति के बाद ईवीएम-वीवीपैट की सीलिंग और जमा करवाने की प्रक्रिया के दौरान भी सभी मतदान टीमें पूरी सावधानी बरतें।  

 इस अवसर पर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधीश अमरजीत सिंह, एसपी पदम चंद, एसडीएम एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार सोनी, निर्वाचन विभाग के तहसीलदार उपेंद्रनाथ शुक्ला, ईवीएम-वीवीपैट मास्टर टेªनर विजय चौहान ने भी मतदान टीमों को मतदान प्रक्रिया के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।

 दूसरे दौर के पूर्वाभ्यास के बाद पीठासीन अधिकारियों, सहायक पीठासीन और मतदान अधिकारियों ने बड़ू में ही स्थापित फेसिलिटेशन सेंटर (सुविधा केंद्र) पर पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान भी किया।