श्रीनिवास रामानुजन डिजिटल योजना के तहत 136 मेधावी विद्यार्थियों को वितरित किये टैबलेट विद्यायक नीरज नैय्यर ने नवाजे स्कूल के मेधावी

श्रीनिवास रामानुजन डिजिटल योजना के तहत 136 मेधावी विद्यार्थियों को वितरित किये टैबलेट  विद्यायक नीरज नैय्यर ने नवाजे स्कूल के मेधावी

अक़्स न्यूज लाइन, चंबा --16 दिसंबर
विद्यायक नीरज नैय्यर ने आज सीसे स्कूल कोहलड़ी के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा क्षेत्र में ढांचागत विकास पर बल दे रही है। इसके साथ यह भी सुनिश्चित बनाया जा रहा है कि विद्यार्थियों को गुणवत्ता युक्त शिक्षा व्यवस्था उपलब्ध हो।

इस दौरान विद्यायक ने वर्ष भर आयोजित की गई गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। 

कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये तथा मुख्य अतिथि के द्वारा स्कूल में सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 11 हजार की राशि देने का ऐलान भी किया । 
इस से पूर्व विद्यायक नीरज नैय्यर ने राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चंबा में वर्ष 2021-22 के मेधावी विद्यार्थियों को प्रदेश सरकार की श्रीनिवास रामानुजन डिजिटल डिवाइस योजना के तहत 136 मेधावी विद्यार्थियों  को टैबलेट प्रदान कर सम्मानित किया जिसमें 88 बाहरवीं और 48 दसवीं के मेधावी छात्र- छात्राऐं शामिल है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि चूंकि ऑनलाइन माध्यम विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई का सबसे अच्छा साधन है बहुत से अभ्यर्थियों का यह सपना होता है की पढ़ाई के लिए उनके पास भी कोई मोबाइल एवं लैपटॉप हो और उस संसाधन के माध्यम से अच्छी पढ़ाई कर सके। लेकिन लैपटॉप और स्मार्टफोन महंगे होने की वजह से कई विद्यार्थी यह संसाधन जुटा नहीं पाते हैं।