शिमला में नहीं बनेगा परीक्षा केंद्र, बर्फबारी की संभावनाओं को देखते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने लिया फैसला

शिमला में नहीं बनेगा परीक्षा केंद्र,  बर्फबारी की संभावनाओं को देखते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने लिया फैसला

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने बर्फबारी की संभावनाओं को देखते हुए इस बार शिमला में परीक्षा केंद्र स्थापित नहीं किया है। एनटीए ने इसके लिए संशोधित शेड्यूल जारी किया है। रोलनंबर भी साइट पर उपलब्ध करवा दिए गए हैं। 

शिमला व किन्नौर के परीक्षार्थियों को परीक्षा के लिए नजदीकी जिला सोलन और बिलासुपर में परीक्षा केंद्र आवंटित किए हैं। अब ये परीक्षार्थी जेईई मेन के लिए सोलन और बिलासपुर केंद्र में समय से पहुंचकर परीक्षा दे सकेंगे। बर्फ पड़ने की स्थिति में वह परीक्षा देने से वंचित नहीं रहेंगे।  

2019 में भी ऐसे कुछ परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र में देरी से पहुंचने के कारण परीक्षा देने से वंचित रह गए थे। सत्र एक की इस परीक्षा के लिए औसतन शिमला में 1,500 से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र चुनते थे। इस बार ऐसे सभी विद्यार्थियों को सोलन या बिलासपुर में परीक्षा देने के लिए जाना होगा। 

एनटीए की ओर से जारी किए गए जेईई मेन के सेशन एक के शेड्यूल के अनुसार तय किए गए परीक्षा केंद्रों में 24, 25, 28, 29, 30, 31 जनवरी और एक फरवरी को परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी। 

निजी कोचिंग संस्थान के निदेशक योगेंद्र मीणा और एक अन्य संस्थान की निदेशक नीना गुप्ता ने माना कि इस बार शिमला में जेईई मेन सेशन एक का परीक्षा केंद्र नहीं दिया गया है। इससे छात्रों की चिंता कम हुई है।