शिक्षा मंत्री ने नवाजे मांदल स्कूल के मेधावी सरकारी शिक्षण संस्थानों को किया जाएगा सुदृढ़ : शिक्षा मंत्री

शिक्षा मंत्री ने नवाजे मांदल स्कूल के मेधावी सरकारी शिक्षण संस्थानों को किया जाएगा सुदृढ़ : शिक्षा मंत्री

अक़्स न्यूज लाइन,शिमला--28 दिसंबर
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज जुब्बल उपमंडल के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मांदल में आयोजित वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश में सरकारी शिक्षण संस्थानों को सुदृढ़ करने एवं छात्रों को गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए वर्तमान प्रदेश सरकार प्रयासरत है और इसी दृष्टि से प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षा विभाग में उचित कदम उठाए जा रहे है।

उन्होंने कहा कि जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में एक वर्ष के भीतर सड़कों के लिए 250 करोड़ की स्वीकृति प्राप्त हुई है। सड़कों के जीर्णोद्धार एवं निर्माण से क्षेत्र के बागवानों को अवश्य रूप से लाभ मिलेगा।
शिक्षा मंत्री ने स्कूल के प्रोटेक्शन वॉल के लिए 5 लाख रुपए देने की घोषणा की। वहीँ छात्रों की सांस्कृतिक प्रस्तुति एवं उनके ड्रेस के लिए 50 हजार रुपए तथा कबड्डी एवं खो -खो खेल के लिए मैट देने की घोषणा की।
उन्होंने इसके अतिरिक्त अन्य मांगों को सहानुभूतिपूर्वक विचार कर पूर्ण करने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने मेधावी छात्रों को नवाजा तथा उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की।
 

देवता कमेटी बनाड़ ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 लाख का दिया अंशदान   
देवता कमेटी बनाड़ ने शिक्षा मंत्री को मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 लाख रुपए का अंशदान दिया। शिक्षा मंत्री ने  

मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए गए अंशदान के लिए देवता कमेटी का आभार व्यक्त किया।
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मांदल के कार्यकारी प्रधानाचार्य यशवंत सिंह कल्टा ने विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा शिक्षा मंत्री एवं अन्य गणमान्य लोगों का विद्यालय परिवार की ओर से स्वागत किया।
कार्यक्रम के दौरान स्कूल के छात्र छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी, जिनकी शिक्षा मंत्री ने सराहना की।

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष मोतीलाल डेरटा, जिला परिषद सदस्य कौशल मूंगटा, स्थानीय पंचायत प्रधान बलबीर शर्मा, उप प्रधान नरवीर चौहान, बीसीसी सदस्य विद्या डोगरा, बृजलाल ठाकुर, नारायण सिंह, उपमंडलाधिकारी (ना.) राजीव सांख्यान सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
.0.