शांत पर्व का आयोजन ,कांडो गांव में आस्था का सैलाब उमड़ा

शांत पर्व का आयोजन ,कांडो गांव में आस्था का सैलाब उमड़ा

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन, 5  नवम्बर

सिरमौर जिला के गिरिपार इलाके की बडोल पंचायत के कांडो गांव में आस्था का सैलाब उमड़ा। दरअसल यहां पर शांत पर्व का आयोजन किया गया जिसमें हजारों की संख्या में लोग पहुंचे इस ।

 इस गांव में दशकों बाद शिरगुल महाराज के नए मंदिर का निर्माण किया गया और परंपरा अनुसार मंदिर निर्माण पर इलाके में शांत पर्व आयोजित किया जाता है आज शुभ मुहूर्त में  शिरगुल महाराज के नवनिर्मित मंदिर पर खनेउड लगाई गई इस दौरान शिरगुल महाराज के जयकारों और पारंपरिक ढोल नगाड़ों की धुनों से गूंज उठी। शांत पर पर पहुंचे लोगों का पारंपरिक ढोल नगाड़ों पर गाजे बाजे के साथ स्वागत किया गया स

 गांव के लोगों ने बताया कि कई सालों बाद गांव में श्री गुरु महाराज के मंदिर का निर्माण किया गया है और मंदिर निर्माण पूरा होने के उपलक्ष में शांत पर आयोजित किया जा रहा है उन्होंने कहा कि शांत पर्व में समस्त कन्यायल बिरादरी के अलावा इलाके की दर्जनों पंचायत के लोगों को आमंत्रित किया गया और सभी लोगों ने निमंत्रण स्वीकार कर बड़ी संख्या में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।

गांव के बुजुर्ग लोगों ने बताया कि स्थानीय युवाओं की पहल पर नए मंदिर का निर्माण इस गांव में हुआ है जिसमें बुजुर्ग जनों ने भी अपना पूरा सहयोग किया पिछले कई माह से शांत करके आयोजन को लेकर तैयार यहां चल रही थी।