हत्या के विरोध में सड़कों पर उतरे सैंकड़ों लोग ......

हत्या के विरोध में सड़कों पर उतरे सैंकड़ों लोग ......

  अक्स न्यूज लाइन --चम्बा  , 16 जून - 2023
हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला के भांदल में गत दिनों एक युवक की नृशंस हत्या के खिलाफ अब लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। गुरुवार को चंबा जिला के कई क्षेत्रों से लोग एकत्रित होकर ना केवल सड़कों पर उतरे , बल्कि पुलिस थाने का घेराव भी किया। बताते हैं कि गुरुवार को युवक की हत्या के विरोध में ग्रामीणों ने सलूणी, संघनी, लचोड़ी, किहार बाजार को भी बंद कर दिया। लोगों का आरोप है कि गत दिनों युवक की नृशंस हत्या की गई थी , लेकिन अभी तक पुलिस द्वारा ठोस करवाई नहीं की गई है। ग्रामीणों ने बताया कि यह हत्या बल्कि जघन्य अपराध है। 
 
ग्रामीणों ने बताया कि समुदाय विशेष के लोगों ने युवक के शरीर के करीब 8 टुकड़े करके बोरी में डालकर नाले में फेंक दिया था। वीरवार को चंबा के आसपास क्षेत्रों के लोग एकत्रित हुए और पुलिस थाने का घेराव किया। करीब 2 घंटे तक प्रशासन और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान आक्रोशित भीड़ ने थाने में घुसने का भी प्रयास किया। डीसी चंबा और पुलिस अधीक्षक चंबा पुलिस ने क्षेत्र में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है , ताकि किसी भी प्रकार की कोई कानून व्यवस्था ना बिगड़े। 
 
लोगों का आरोप है कि एक सप्ताह बीत गया है , लेकिन अभी तक असली मुजरिम को सजा नहीं मिल पाई है। गौर कि गत  सप्ताह चंबा जिला के सलोनी के तहत ग्राम पंचायत भवन में एक युवक की हत्या कर उसके शव के 7 से 8 टुकड़े कर शव को बोरी में डालकर एक नाले में फेंक दिया था इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है , लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि इसके पीछे एक व्यक्ति नहीं बल्कि अन्य लोग भी शामिल है। ग्रामीणों ने मांग की है कि इस मामले में जो भी संलिप्त है उन सब को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे धकेला जाए।  
 
गुरुवार को आक्रोशित भीड़ ने सड़क पर उतर कर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। भले ही इस दौरान प्रशासन ने आक्रोशित भीड़ को समझाने का प्रयास किया , लेकिन ग्रामीणों का गुस्सा सातवें आसमान पर था। बताते हैं कि इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है , जिससे पूछताछ की जा रही है , लेकिन ग्रामीण इस गिरफ्तारी से संतुष्ट नहीं है। अब देखना यह है कि क्या पुलिस इस मामले में अन्य लोगों को भी गिरफ्तार करती है या नहीं।