सदर मंडी में बनने वाले थाना-पलौण विद्युत प्रोजेक्ट का इसी माह टेण्डर लग जाएगा- राम कुमार

सदर मंडी में बनने वाले थाना-पलौण विद्युत प्रोजेक्ट का इसी माह टेण्डर लग जाएगा- राम कुमार

अक्स न्यूज लाइन मंडी, 2 फरवरी : 

सदर मंडी विधानसभा की ग्राम पंचायत कसान में मुख्य संसदीय सचिव राम कुमार की अध्यक्षता में सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बीर, सदयाणा, निचला लोट, सेहली, बग्गी तुंगल, साई कसान, सदोह, तरनोह और कोटली पंचायतों के लोग समस्याओं के समाधान के लिए आए थे। इस मौके 50 से अधिक समस्याएं आईं थी। कार्यक्रम से पहले इन पंचायतों में आयोजित शिविरों में 8 शिकायतें और 13 मांगे लोगों ने प्रस्तुत की थीं। जिनमें से अधिकांश का निपटारा पहले ही कर दिया गया था। जबकि कुछ समस्याओं और मांगों का निपटारा सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम में मुख्य संसदीय सचिव ने किया।

कार्यक्रम में अधिकांश समस्याएं लोक निर्माण, जल शक्ति, एचआरटीसी से संबंधित रहीं। मुख्य संसदीय सचिव ने एक-एक कर सभी समस्याओं को पूरे ध्यान से सुना। उन्होंने मंडी से वाया कोटली बन रहे मंडी से हमीरपुर नेशनल हाइवे के निर्माण से 50 मीटर के दायरे में टूटे हुए सभी रास्तों का पुनर्निर्माण करने के लिए मोर्थ के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने इस अवसर एक मामले में अधिकारियों को नौतोड़ के तबादले के मामले को सरकार को भेजने के भी निर्देश दिए। उन्होंने एचआरटीसी के अधिकारियों को लोगों की मांग के अनुरूप बसों की समय सारिणी में बदलाव को भी कहा।

उन्होंने इससे पहले कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों का अवलोकन किया और लोगों से आग्रह किया कि इन प्रदर्शनियों में जरूर जाएं और सरकार द्वारा उनके कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी प्राप्त करें

राम कुमार ने बताया कि सदर मंडी में बनने वाले थाना-पलौण विद्युत प्रोजेक्ट का इसी माह टेण्डर लग जाएगा। पिछले माह इसकी एफआरए क्लीयरेंस हो गई है। इस प्रोजेक्ट को बनने से हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कसाण में एक बड़ा हाल बनाने के लिए उपायुक्त के माध्यम से 10 लाख रुपये स्वीकृत करने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि मंडी सदर विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपये के कार्य किए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि नाबार्ड के माध्यम से इस क्षेत्र में 36.17 करोड़ रुपये सड़कों के कार्य, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में 56 करोड़ और सीआरएफ से 1.74 करोड़ रुपये कार्य किए जा रहे हैं।  इस मौके पर जिला परिषद सदस्य व मंडी सदर से कांग्रेस प्रत्याशी रही चंपा ठाकुर ने भी लोगों को संबोधित किया और सरकार की एक वर्ष की उपलब्धियों से अवगत करवाया।  स्थानीय पंचाायत कसान की प्रधान भिन्तरा देवी ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया।