जनेडघाट स्कूल में लोकतांत्रिक प्रक्रिया के माध्यम से करवाए चुनाव, दीक्षा को हैड गर्ल और जय धीमान को हैड ब्वाय चुना गया

जनेडघाट स्कूल में लोकतांत्रिक प्रक्रिया के माध्यम से करवाए चुनाव, दीक्षा को हैड गर्ल और जय धीमान को हैड ब्वाय चुना गया
अक्स न्यूज लाइन शिमला 13 मई  : 
मतदान के महत्व बारे जानकारी देने के उददेश्य से सोमवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जनेडघाट में लोकतांत्रिक प्रक्रिया के अनुरूप हैड गर्ल और हैड ब्वाय का चुनाव करवाया गया । जिसमें 12वीं कक्षा की दीक्षा को हैड गर्ल तथा जय धीमान को हैड ब्वाय चुना गया ।

 प्रधानाचार्य डाॅ0 सोहन रांटा ने इस चुनाव में  निर्वाचन अधिकारी और अनिल कुमार ने सहायक निर्वाचन अधिकारी  की भूमिका निभाई । प्रधानाचार्य ने बताया कि इस चुनाव में 120 में से 118 विद्यार्थियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया । उन्होने बताया कि दीक्षा को 118 में से 61 और जय धीमान को 50 मत पड़े । डाॅ0 रांटा ने बताया कि सुव्यवस्थित एवं सुनियोजित चुनाव करवाने के लिए राजेन्द्र कुमार को पीठासीन अधिकारी तथा  रेणु, वंदना और बबिता को मतदान अधिकारी नियुक्त किया गया । उन्होने बताया कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया के अनुसार इस चुनाव में नामांकन पत्र भरने की तिथि, नाम वापिस लेने की तिथि सहित सपूर्ण प्रक्रिया की अक्षरशः अनुपालना की गई ।

डाॅ0 रांटा ने बताया कि पाठशाला में चुनावी प्रक्रिया का मकसद बच्चों को लोकतांत्रिक प्रणाली से अवगत करवाना है । कोई भी हो मजबूरी- पहले वोट डालना है जरूरी का संदेश बच्चों के माध्यम से घर घर तक पहूंचाना है ताकि सभी मतदाता आगामी पहली जून को अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके ।