किन्नौर जिला में बागवानी को सुदृढ़ करने के लिए उठाए गए हैं अहम कदम - जगत सिंह नेगी....... जिला की रिब्बा पंचायत का दौरा कर सुनी जनसमस्याएं, देवता कासू राज जी के समक्ष नवाया शीश......

किन्नौर जिला में बागवानी को सुदृढ़ करने के लिए उठाए गए हैं अहम कदम - जगत सिंह नेगी....... जिला की रिब्बा पंचायत का दौरा कर सुनी जनसमस्याएं, देवता कासू राज जी के समक्ष नवाया शीश......

  अक्स न्यूज लाइन --किन्नौर  , 24 जून - 2023
राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने गत सायं ग्राम पंचायत रिब्बा का दौरा किया और आम लोगों की जन-समस्याएं सुनीं।
इस अवसर पर, जगत सिंह नेगी का ग्राम पंचायत रिब्बा आगमन पर पारम्परिक ढंग से भव्य स्वागत किया गया और उन्होंने देवता कासू राज जी के सामने शीश भी नवाज़ा।
ग्राम पंचायत रिब्बा में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुए, राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि जिला किन्नौर में बागवानी क्षेत्र को सुदृढ़ करने के लिए राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड के साथ प्रदेश सरकार ने 50 करोड़ रूपए का समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किया है, जिसमें हाई डेंसिटी पौधे रोपित किए जायेंगे और उन्नत किस्म के पौधे उपलब्ध करवाए जायेंगे। उन्होंने कहा की आगामी समय में भावानगर में सी.ए. स्टोर निर्मित किया जाएगा और रेताखान में भी सी.ए स्टोर निर्मित करने की संभावनाएं खोजी जाएंगी।
उन्होंने कहा की जिला किन्नौर में लोगों को प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की विस्तृत जानकारी उपलब्ध करवाने के लिए जागरूकता शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। जागरूकता शिविर के तहत बागवानी, कृषि, पशुपालन, उद्योग, खाद्य आपूर्ति, कल्याण विभाग, अग्रणी बैंक, इत्यादि द्वारा विभिन्न जन-कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जा रही है। जिला किन्नौर के रकच्छम गांव में जागरूकता शिवर 28 जून व सुमरा में 07 जुलाई, 2023 को आयोजित होना प्रस्तावित है।
इस अवसर पर महिला मण्डल होल्डंग द्वारा रंगा-रंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। मंत्री महोदय ने महिला मण्डल होल्डंग को सांस्कृति प्रस्तुति प्रस्तुत करने के लिए 15 हजार रूपए देने की घोषणा की।
इस अवसर पर अतिरिक्त मंडलाधिकारी पूह विनय मोदी, किंफेड अध्यक्ष चंद्र गोपाल नेगी, जिला परिषद उपाध्यक्ष प्रिया नेगी तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।
\