काजा चंद्रताल में फंसे हुए 300 लोगों को बचाने के लिए ...... राहत एवं बचाव कार्यों का संचालन कल प्रातः मौसम साफ होते ही किया जाए गा बचाव दल लोसर के करीब पहुंचा......

काजा चंद्रताल में फंसे हुए 300 लोगों को बचाने के लिए ...... राहत एवं बचाव कार्यों का संचालन कल प्रातः मौसम साफ होते ही किया जाए गा  बचाव दल लोसर के करीब पहुंचा......

अक्स न्यूज लाइन --   केलांग  10  जुलाई  - 2023
 उपायुक्त लाहौल स्पीति राहुल कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि अतिरिक्त उपायुक्त काजा चंद्रताल में फंसे हुए 300 लोगों को बचाने के लिए बीआरओ, आईटीबीपी, स्थानीय लोगों और राजस्व अधिकारियों के टीम के साथ नेतृत्व कर रहे हैं, और वे लोसर के करीब हैं।
 उपायुक्त ने बताया कि सैटेलाइट फोन कॉल माध्यम से अतिरिक्त उपायुक्त काजा से जानकारी के मुताबिक चंद्रताल में फंसे हुए यात्रियों के संबंध में जिला लाहौल स्पीति के स्पीति उपमंडल की स्थिति पर नवीनतम जानकारी ली गई ।
जिसमे किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। सभी सकुशल हैं,एडीसी काजा चंद्रताल में 300 लोगों को बचाने के लिए बीआरओ, आईटीबीपी, स्थानीय लोगों और राजस्व अधिकारियों की एक टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, और वे लोसर के करीब पहुंच चुके हैं।
 उन्होंने बताया कि रेस्क्यू किए गए व्यक्तियों को सुरक्षित लोसर से काजा में लाना है।
 उपायुक्त लाहौल स्पीति ने यह भी बताया कि कि सैटेलाइट फोन के माध्यम से दोपहर 2 बजे पुलिस अधीक्षक लाहौल स्पीति मयंक चौधरी ने जानकारी दी कि स्थिति नियंत्रण में है, और भोजन, पानी, दवा और आश्रय जैसे आवश्यक प्रावधान उपलब्ध हैं।
 उपायुक्त ने यह भी बताया कि कल प्रातः मौसम साफ होते ही फंसे हुए लोगों को काजा में सुरक्षित स्थानों पर लाने का 
 बचाव अभियान कल सुबह के लिए निर्धारित किया गया है
 वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लाहौल स्पीति की अपडेट जानकारी लेते हुए उपायुक्त लाहौल स्पीति को निर्देश देते हुए कहा की 
 चंद्रताल झील के पास फंसे पर्यटकों के लिए खाने-पीने की सामग्री, दवाएं और अन्य आवश्यक सामान भेजने की समुचित व्यवस्था करें और जिला प्रशासन उनके बारे में पल-पल की जानकारी दें , ताकि समय पर राहत एवं बचाव कार्यों का संचालन किया जा सके।