रिकांग पिओ क्षेत्रीय अस्पताल में सी आर्म एक्स-रे मशीन के जरिए होंगे हड्डियों के जटिल ऑपरेशन - उपायुक्त

रिकांग पिओ क्षेत्रीय अस्पताल में सी आर्म एक्स-रे मशीन के जरिए होंगे हड्डियों के जटिल ऑपरेशन - उपायुक्त

जेएसडब्ल्यू द्वारा सीएसआर के तहत उपलब्ध करवाई गई मशीन का उपायुक्त ने किया लोकार्पण
उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने आज क्षेत्रीय अस्पताल रिकांग पिओ में सी आर्म एक्स-रे मशीन का लोकार्पण किया जोकि जेएसडब्ल्यू कंपनी द्वारा सीएसआर के अंतर्गत 14 लाख रुपए की लागत से उपलब्ध करवाई गई है। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रोशन लाल तथा जेएसडब्ल्यू हाइड्रो एनर्जी लिमिटेड परियोजना के प्रमुख कौशिक मौलिक भी उपस्थिति रहे।
उपायुक्त ने बताया कि इस मशीन के लग जाने के बाद हड्डियों के जटिल ऑपरेशन भी अब क्षेत्रीय अस्पताल रिकांग पिओ में समय पर हो सकेंगे और जिला के मरीजों को अब शिमला नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि उनकी शुरू से ही प्राथमिकता रही है की जिला किन्नौर के लोगों को बेहतर और समयोचित इलाज सुविधा उपलब्ध हो। उन्होंने कहा कि जब लोगों को उपचार संबंधी सभी सुविधाएं क्षेत्रीय अस्पताल रिकांग पिओ में उपलब्ध होंगी तो उनके पैसे और समय की भी बचत होगी। उन्होंने जेएसडब्ल्यू द्वारा सीएसआर के अंतर्गत किए जा रहे कार्य की सराहना की।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी किन्नौर डॉ रोशन लाल ने बताया कि यह मशीन पूरे जिला के मरीजों के लिए बहुत लाभकारी सिद्ध होगी। उन्होंने बताया कि हड्डियों से जुड़े मामलों को लेकर इस मशीन से ऑपरेशन करने में बहुत सहायता मिलेगी। उन्होंने बताया कि हाल ही में इस मशीन की सहायता से क्षेत्रीय अस्पताल में कूल्हे का सफल प्रतिस्थापन भी किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि पहले ऐसे जटिल मामलों के लिए लोगों को शिमला या अन्य शहर जाना पड़ता था। उन्होंने सीएसआर के अंतर्गत उपलब्ध करवाई गई सी आर्म एक्स-रे मशीन के लिए जेएसडब्ल्यू का धन्यवाद किया।
वरिष्ठ प्रबंधक सीएसआर जेएसडब्ल्यू छोल्टू कँवर सिंह ने बताया कि जल्द ही क्षेत्रीय अस्पताल को लैप्रोस्कोपिक मशीन भी सीएसआर के तहत उपलब्ध करवाई जाएगी जिससे सभी प्रकार के ऑपरेशन आसानी से इस अस्पताल में हो सकेंगे तथा मरीजों को सस्ती एवं समयोचित उपचार सुविधा उपलब्ध होगी।
इस अवसर पर वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ सुनिंदर सिंह, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ सोनम, हड्डी का डॉक्टर डॉ वीरेंद्र, निश्चेतना विशेषज्ञ डॉ चंद्र मोहन सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।