लोगों को किया..... नषे से दूर रहने के प्रति जागरूक.....

लोगों को किया..... नषे से दूर रहने के प्रति जागरूक.....

  अक्स न्यूज लाइन --किन्नौर  , 20 जून - 2023
अंतर्राश्ट्रीय नषा-निवारण दिवस के अवसर पर प्रदेश सहित जिला किन्नौर में चलाए जा रहे नषा मुक्त अभियान के तहत आज जिला के कल्पा उपमण्डल की ग्राम पंचायत पवारी में जिला विधिक सेवा एवं प्राधिकरण किन्नौर द्वारा नषा-निवारण जागरूकता षिविर आयोजित किया गया जिसके माध्यम से स्थानीय लोगों को नषे से दूर रहने के प्रति जागरूक किया गया।
इस अवसर पर सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण किन्नौर जितेंद्र कुमार ने लोगों को नषे से होने वाले दुश्प्रभावों पर जानकारी देते हुए बताया कि नशा मनुष्य को मानसिक व शारीरिक रूप से कमजोर बनाता है। स्वस्थ समाज के लिए नशे का सेवन अभिशाप है। उन्होंने कहा कि नशे के कारण परिवारों में अनेक कठिनाईयो व अशांति का सामना करना पड़ता है जिसका सबसे बुरा प्रभाव घर की महिलाओ व बच्चों पर पड़ता है। उन्होने युवाओं से नशे से दूर रहने का आह्वान किया तथा कहा कि युवाओं को अपनी ऊर्जा का सकारात्मक दिशा में प्रयोग करना चाहिए।
अतिरिक्त थाना प्रभारी रिकांग पिओ नवनीत सेणी ने लोगों से नशीले वस्तुओं के सेवन से दूर रहने बारे जागरूक करते हुए कहा कि नशीलें पदार्थो व द्रव्यों के सेवन से हमारे मस्तिष्क पर बुरा प्रभाव पड़ता है और स्मरण शक्ति भी धीरे-धीरे क्षीण हो जाती है। उन्होंने युवाओ से अपनी ऊर्जा का सकारात्मक दिशा में प्रयोग करने का आह्वान किया। उन्होने कहा कि युवाओं को पढाई के साथ-साथ योग, व्यायाम व खेल गतिविधियो में भी भाग लेना चाहिए।
इस दौरान ड्रग इंस्पैक्टर नमन गुप्ता ने कहा कि नशे की रोकथाम में माता-पिता के अलावा स्थानीय महिला मण्डल, युवक मण्डल व स्वयं सहायता समूह के सदस्य अहम भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि वे अपने-अपने परिवार के युवाओं को नषे से दूर रखें।
इस अवसर पर ग्राम पंचायत पवारी के प्रधान भूपेंद्र, उप्रपधान भूपेष, खण्ड समन्वयक, स्थानीय विद्यालय के विद्यार्थियों सहित अन्य ग्रामवासी उपस्थित थे।