मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम आयोजित

मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम आयोजित

अक्स न्यूज   लाइन .. शिमला, 19 अक्तूबर   
युवा एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वाधान में नेहरू युवा केंद्र शिमला द्वारा इंद्रा गांधी क्रिकेट स्टेडिउम संगला  में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम आयोजित किया गया रोहड़ू के युवासव्यम सेवी पारुल  ने बताया कि इस कार्यक्रम में इंद्रा गांधी क्रिकेट स्टेडिउम संगला के युवाओं और समाज के सज्जनों ने भरपूर सहयोग दिया।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खण्ड स्मन्वयक श्रीमती अंजु मुखिया उपस्थित रही।

इस कार्यक्रम मे देशभक्ति एवं देश रक्षा पर आधारित एक नुक्कड़ नाटक पेश किया गया जिसमें कि देश की रक्षा के लिए तत्परता और देशभक्ति राष्ट्रभक्ति के बारे में बताया गया था उसके बाद सभी क्षेत्रों से आई मिट्टी को विभिन्न प्रतिनिधियों व विद्यालयों के छात्रों द्वारा कलश में समाहित किया गया । मुख्य अतिथि ने मेरी माटी मेरा देश के ऊपर अपने विचार रखते हुए कहा कि यह आजादी हमें यूं ही नहीं मिली है इसके लिए अनेकों सैनिकों ने अपनी शहीदी दी है और हमें इस स्वतंत्रता को कायम रखने के लिए अपने आप को देश के लिए समर्पित करना चाहिए इसके साथ उन्होंने युवा वर्ग से नशे से दूर रहने की भी अपील की है ताकि हमारा आने वाला भविष्य सुंदर हो सके ।

खण्ड स्मन्वयक श्री मति अंजु मुखिया ने इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए नेहरू युवा केंद्र एवं युवा कार्यक्रम एवं खेल इस मंत्रालय भारत सरकार का आभार प्रकट किया है इस कार्यक्रम में व खेल विभाग से संतोष रेटका और टेक चंद गर्ल्स स्कूल रोहरु की अध्यापिका श्री मति मीना हिमालयन पब्लिक स्कूल से आँचल शर्मा के साथ सम्मिलित रहे। कार्यक्रम के अंत में एक कलश यात्रा का आयोजन किया गया । जिसमें देशभक्ति के गीत देशभक्ति के नारे लगाए गए ।

यह कार्यक्रम पूरी देशभक्ति से ओत प्रोत था । सभी सज्जनों व सामाजिक सज्जनों ने इस कार्यक्रम की भूरि भूरि प्रशंसा की है। अंत में मनीषा शर्मा जिला युवा अधिकारी ने सभी प्रतिभागियों व सभी संस्थानों का धन्यवाद किया । ये जानकारी प्रैस को नेहरू युवा केंद्र की जिला युवा अधिकारी मनीषा शर्मा ने दी।