शिक्षा मंत्री ने .......किया संपर्क मार्ग धापली कैंची से सैंज खड्ड का लोकार्पण........

शिक्षा मंत्री ने .......किया संपर्क मार्ग धापली कैंची से सैंज खड्ड का लोकार्पण........

अक्स न्यूज लाइन ..शिमला,  21  जून - 2023
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज जुब्बल उपमंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायत बरथाटा के ददोट में संपर्क मार्ग धापली कैंची से सैंज खड्ड का लोकार्पण किया।
उन्होंने कहा कि संपर्क मार्ग का निर्माण कार्य रिकॉर्ड समय में पूर्ण किया गया है। इस संपर्क मार्ग की लंबाई 1.24 किलोमीटर है और इसके निर्माण पर लगभग 40 लाख रुपए की लागत आई है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को सड़क में डंगे लगाने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि इन सड़कों की बदौलत क्षेत्र का विकास संभव हुआ है। जुब्बल कोटखाई उपचुनाव के उपरांत क्षेत्र की लगभग 41 सड़के पास की गई है जिससे क्षेत्र में विकास को और गति मिलेगी।
उन्होंने कहा कि आने वाले समय में क्षेत्र की सड़कों के सुधारीकरण पर और अधिक बल दिया जायेगा।

बागवानी के सुदृढ़ीकरण के लिए उठाए जाएंगे उचित कदम, जोड़ा जायेगा पर्यटन के साथ - रोहित ठाकुर  
रोहित ठाकुर ने कहा कि बागवानी का हमारी आर्थिकी में बहुत बड़ा योगदान है जिसमे अकेला जुब्बल कोटखाई का लगभग 30 प्रतिशत हिस्सा रहता है इसलिए बागवानी के सुदृढ़ीकरण के लिए भी उचित कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हमारे क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। इसी दृष्टि से बागवानी को पर्यटन के साथ जोड़ा जाएगा ताकि क्षेत्र का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित हो सके।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों तक गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान करना हमारी सरकार की प्राथमिकता है साथ ही रोजगारोन्मुखी शिक्षा युवाओं को प्रदान की जाएगी।
कार्यक्रम के उपरांत शिक्षा मंत्री ने स्थानीय लोगों की समस्याएं भी सुनी।
इस दौरान स्थानीय ग्राम पंचायत प्रधान गोपाल सिंह ठाकुर ने शिक्षा मंत्री का स्वागत किया तथा क्षेत्र की समस्याओं को शिक्षा मंत्री के समक्ष रखा।
कार्यक्रम में जिला परिषद सदस्य कौशल मुंगटा, उपमंडल दण्डाधिकारी राजीव सांख्यान, साथ लगती पंचायतों के जनप्रतिनिधि, विभागीय उच्च अधिकारीगण एवं पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित रहे।