विश्व कौशल दिवस पर आरसेटी ने महिला उद्यमियों को किया सम्मानित

विश्व कौशल दिवस पर आरसेटी ने महिला उद्यमियों को किया सम्मानित
अक्स न्यूज लाइन हमीरपुर 15 जुलाई : 
विश्व कौशल दिवस के उपलक्ष्य पर पंजाब नेशनल बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरसेटी) हमीरपुर ने हुनरमंद एवं उद्यमी महिलाओं को विशेष रूप से सम्मानित किया।

 आरसेटी के परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नाबार्ड के डीडीएम नरेश कुमार और संस्थान के निदेशक अजय कतना ने ब्यूटी पार्लर की संचालक एवं एक सफल महिला उद्यमी सुषमा देवी को सम्मानित किया।

  इस अवसर पर विश्व कौशल दिवस की बधाई देते हुए नरेश कुमार और अजय कतना ने महिलाओं और युवाओं से आग्रह किया कि वे आरसेटी के विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रमों का लाभ उठाकर अपनी कौशल क्षमता को बढ़ाएं तथा अपना उद्यम शुरू करें। इससे वे अपने लिए रोजगार के साथ-साथ कई अन्य लोगों को भी रोजगार दे सकते हैं। इस अवसर पर सुषमा देवी ने भी अपने अनुभव साझा किए तथा आरसेटी के अधिकारियों का आभार व्यक्त किया।

 उधर, गांव गाहली में आरसेटी द्वारा ही महिलाओं के लिए आयोजित किए जा रहे फास्ट फूड उद्यमी प्रशिक्षण शिविर में भी महिला उद्यमियों को सम्मानित किया गया।   शिविर के दौरान संस्थान के प्रशिक्षक विनय चौहान ने मशरूम उत्पादन से जुड़ी एक सफल महिला उद्यमी पुष्पा देवी और मोमबत्ती का उत्पादन कर रही एक अन्य सफल महिला उद्यमी लीला देवी को सम्मानित किया।