मतगणना को लेकर नाहन में की गई माक ड्रिल

मतगणना को लेकर नाहन में की गई माक ड्रिल

विधानसभा क्षेत्र की होने वाली मतगणना के लिये आज मतगणना केन्द्र में अधिकारियों व कर्मचारियों के लिये माॅक ड्रिल करवाई गई। यह पूर्वाभ्यास एसडीएम एवं रिटर्निंग अधिकारी 56-नाहन निर्वाचन सभा क्षेत्र की देखरेख सम्पन्न हुआ। पूर्वाभ्यास में उन अधिकारियों व कर्मचारियों ने भाग लिया जिनकी तैनाती मतगणना के लिये की गई है।
एसडीएम ने बताया कि मतगणना का कार्य 8 दिसम्बर को प्रातः 8 बजे शुरू हो जाएगा। इसके लिये समस्त अधिकारियों व कर्मचारियो को ठीक साढ़े सात बजे मतगणना हाॅल में स्थान ग्रहण करना होगा। थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था से प्रत्येक को गुजरना होगा। मतगणना केन्द्र में मोबाइल फोन अथवा अन्य उपकरण ले जाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने मतगणना केन्द्र मंे स्थापित टेबलों का जिम्मा संभालने तथा इवीएम को खोलने व मतगणना करने के तौर तरीकों पर विस्तारपूर्वक अभ्यास करवाया। उन्होंने कहा कि मतगणना एक जिम्मेदारी का कार्य है और सभी को इमानदारी व समर्पण की भावना के साथ इसे पूरा करना है।
एसडीएम ने कहा कि जो अधिकारी व कर्मचारी एक बार मतगणना केन्द्र में अपनी डियूटि पर तैनात हो जाएंगे वे बाहर नहीं जा सकेंगे। जलपान, नाषता व दोपहर के भोजन की व्यवस्था मतगणना केन्द्र में ही की जाएगी। उन्होंने कहा कि मतगणना के दौरान किसी भी प्रकार की शंका होने पर रिटर्निंग अधिकारी से सम्पर्क करना होगा जो स्वयं मतगणना केन्द्र में मौजूद रहेंगे। उनके अलावा आब्जर्बर भी मतगणना केन्द्र मंे होंगे।