केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने हमीरपुर से वर्चुअल माध्यम से किया बिजली महादेव रोपवे का भूमि पूजन ।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने हमीरपुर से वर्चुअल माध्यम से किया बिजली महादेव रोपवे का भूमि पूजन ।

अक्स न्यूज लाइन कुल्लू 05 मार्च : 

मुख्य संसदीय सचिव वन ऊर्जा,पर्यटन व परिवहन सुंदर सिंह ठाकुर  ने इस अवसर पर मोहल में   आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की। इस अवसर पर  सुन्दर सिंह ठाकुर ने कहा की इस रोप वे का निर्माण एनएचएआई द्वार डेढ़ वर्ष के अंदर पूर्ण कर लिया जायेगा। जिससे क्षेत्रकुल्लू घाटी में पर्यटन गतिविधियों को और बढ़ावा मिलेगा। 284 कऱोड़ रुपये की लागत से बनने वाली इस रोप वे  की लम्बाई 2.4 किलोमीटर की है इस रोप वे के बन जाने से कुल्लू से बिजली महादेव का सफर जो कि ढाई घण्टे में तय होता था अब केवल 7 मिनट में पूरा हो जायेगा।

सीपीएस ने कहा कि माहौल में ही फोरलेन को एक पुल के द्वारा राइट बैंक से जोड़ा जायेगा ताकि यहां आने वाले पर्यटक रोप वे के माध्यम से बिजली महादेव मंदिर की यात्रा  कर सकें।

उन्होंने कहा कि इससे पूरे जिले में पर्यटन में विकास के नए पंख लगेंगे।   इस दौरान एपीएमसी कुल्लू एवं लाहौल स्पीति के अध्यक्ष मियां राम सिंह , जिला कांग्रेस अध्यक्ष सेस राम आजाद,एनएचएआई  के अनिल सेन,  जिला परिषद अध्यक्ष पंकज परमार, नगर परिषद अध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत , एस डी एम कुल्लू विकास शुक्ला , पंचायती राज संस्थाओं के पदाधिकारी तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी  व अन्य गणमान्य उपस्थित थे।