मंत्री जी-एक साल से बंद पड़ी सोलन पीरन बस सेवा कब चलेगी --बिमला वर्मा

मंत्री जी-एक साल से बंद पड़ी सोलन पीरन बस सेवा कब चलेगी --बिमला वर्मा

  अक़्स न्यूज लाइन, शिमला -- 12 मई 

मंत्री जी- सोलन-पीरन ठूंड बस कब चलेगी , एक साल से लोग बहुत परेशान हैं । ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री अनिरूद्ध सिंह  के चुनाव के दौरान में यह मांग   ग्राम संगठन पीरन की प्रधान बिमला वर्मा सहित स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं ने बड़े आवेश में आकर उठाई ।
बिमला वर्मा का कहना है कि बीते 28 वर्षो से सोलन से पीरन ठूंड को चलने वाली बस सेवा को एचआरटीसी  सोलन ने बीते एक वर्ष से बंद कर दिया है जिससे पूरे क्षेत्र के लोगों को सोलन जाने आने में बहुत असुवधिा हो रही है । पूरे क्षेत्र के करीब 50 बच्चे सोलन में शिक्षा ग्रहण करने के अलावा  निजी कंपनियों में काम कर हैं जिनको सोलन पहूंचने और घर आने में बहुत दिक्कत पेश आ रही है । पीरन पीरन पंचायत के लोगों को सीमा पर लगते सिरमौर जिला के जघेड़ तक पहूचने के लिए निजी गाड़ी को 600 रूपये आने जाने के एवज में  अदा करने पड़ते है जोकि हर परिवार के लिए कठिन है।

क्षेत्र के लोगों का आरोप है कि इससे पहले दो बार क्षेत्र के लोगों का डेपुटेशन क्षेत्र के विधायक एवं ग्रामीण विकास मंत्री से मिला है परंतु आज तक उनकी इस महत्वपूर्ण मांग पर कोई गौर नहीं किया गया है । बता दें कि बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा बीते 7 जनवरी,1995 को नारिगा में गिरिनदी पर पुल का उद्घाटन किया गया था और सोलन से पीरन के लिए बस सेवा आरंभ की गई थी । मशोबरा ब्लाॅक की अंतिम छोर की पंचायत पीरन और सतलाई के लोगों को लाभ मिल रहा था । इन क्षेत्रों के लोग अपनी नकदी फसलों को बेचने सोलन ले जाते हैं इसके अलावा क्षेत्र के बच्चे उच्च शिक्षा ग्रहण करने और लोग अपने रोजमर्रा का सामान लेने सोलन जाते है बस न आने से लोगों का बहुत परेशानी झेलनी पड़ रही है ।
ग्रामीण विकास मत्री अनिरूद्ध सिंह ने महिलाओं को आश्वासन देते हुए कहा कि उनकी इस मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा ।
महिला प्रतिनिधिमंडल में रीना मेहता, शकुंतला वर्मा, किरण मेहता, निर्मला ठाकुर, अमिता ठाकूर, नेहा वर्मा, मीरा ठाकुर, मीरा ठाकुर, निशा ठाकुर, वीओ सचिव विद्या चैहान, सह सचिव बीना देवी सहित समूह की अन्य महिलाएं मौजूद रही ।