स्वीप के तहत आयोजित क्रिकेट मैच में जिला प्रशासन इलेवन ने प्रेस क्लब को 32 रनों से हराया

स्वीप  के तहत आयोजित क्रिकेट मैच में जिला प्रशासन इलेवन ने प्रेस क्लब को 32 रनों से हराया

अक्स न्यूज लाइन कुल्लू 25 अप्रैल : 

निर्वाचन विभाग द्वारा एक जून 2024 को प्रदेश में होने वाले लोकसभा चुनाव में कुल्लू जिले में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने व विशेषकर युवा मतदाताओं को मतदान करने के लिये प्रेरित करने उद्देश्य से स्वीप के माध्यम से पिछले लंबे समय से अनेक गतिविधियाँ चलाई जा रही है।इसी कड़ी में आज जिला प्रशासन  व युवा सेवाएं एवं खेल विभाग द्वारा मतदान के प्रति प्रेरित करने  व  युवाओं को नशे के दुष्प्रभाव के बारे जागरूक करने के उद्देश्य से आज जिला प्रशासन इलेवन व प्रेस क्लब कुल्लू के बीच फ़्रेंडली  क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। जिसका थीम " कुल्लू का यूथ चलेगा बूथ " था ।

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तोरुल एस रवीश  ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा जिले में मतदान  प्रतिशतता बढ़ाने  व विशेषकर युवा मतदाताओं को लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए प्रेरित करने  के लिए स्वीप के माध्यम से अनेक गतिविधयां व कार्यक्रमो का आयोजन किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि जिला व विधानसभा क्षेत्र स्तर पर स्वीप दलो का गठन किया गया है जो शिक्षण संस्थानों व ग्राम व पंचायत स्तर पर मतदाताओं विशेषकर युवाओं को मतदान करने के लिए जागरूक करने के लिए  कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में एक एक मत का अहम महत्व है ऐसे में हम सभी मतदाताओं का दायित्व बनता है कि हम सभी बिना किसी दबाव व बिना किसी प्रलोभन से मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने मीडिया कर्मियों से भी मतदान के लिए जागरूक करने का आह्वान किया

जिला प्रशासन इलेवन व प्रेस क्लब कुल्लू के बीच आयोजित रोमांचक क्रिकेट मैच में जिला प्रशासन इलेवन विजयी रही । जिला प्रशासन इलेवन ने   प्रेस क्लब कुल्लू को   32 रनों से हराया। जिला प्रशासन इलेवन ने 20 ओवर में 136 बनाये  जब की प्रेस क्लब की टीम 14.5 ओवर में 104 रनों पर ही  सिमट गई।जिला प्रशासन इलेवन टीम का नेतृत्व उपायुक्त तोरुल एस रवीश ने किया जबकि प्लेइंग कैप्टन पुलिस अधीक्षक डॉ कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन रहे। वहीं प्रेस क्लब कुल्लू टीम का नेतृत्व प्रेस क्लब के प्रधान धनेश गौतम ने किया व प्लेइंग कैप्टन  संदीप सिंह रहे।

उपायुक्त  व जिला निर्वाचन अधिकारी तोरुल एस रवीश में विजेता टीम को ट्राफी प्रदान कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक  जिला प्रशासन टीम के प्लेइंग कैप्टन  डॉ कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन,प्रेस क्लब कुल्लू के प्रधान व नॉन प्लेइंग कैप्टन धनेश गौतम,एडीएम अश्विनी कुमार, सहायक आयुक्त शशिपाल नेगी, जिला पर्यटन अधिकारी सुनैना शर्मा, डीएसपी राजेश कुमार ,जिला राजस्व अधिकारी गणेश ठाकुर,स्वीप नोडल अधिकारी  व नेहरू युवा केंद्र के उपनिदेशक लाल सिंह सहित जिला प्रशासन व प्रेस क्लब कुल्लू के खिलाड़ी ,अधिकारी व,पत्रकार उपस्थित थे।