पांवटा में क्षेत्रीय तिब्बती युवा कांग्रेस ने शांतिपूर्ण विरोध रैली का आयोजन किया.....

पांवटा में  क्षेत्रीय तिब्बती युवा कांग्रेस ने शांतिपूर्ण विरोध रैली का आयोजन किया.....

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन, 08 सितंबर  
क्षेत्रीय तिब्बती युवा कांग्रेस व पांवटा साहिब और पुरुवाला के क्षेत्रीय तिब्बती महिला संघों ने अपनी मांगों के समर्थन में शांतिपूर्ण मार्च का आयोजन  भूपपुर रोड से बद्रीपुर, वाई . पॉइंट और मुख्य बाजार होते हुए एसडीएम कार्यालय तक एक शांतिपूर्ण विरोध रैली का आयोजन किया। ज्ञापन में कहा गया कि  पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ  चाइना भारत में आयोजित जी 20 शिखर सम्मेलन में भाग ले रहा है।
 हम भारत द्वारा नई दिल्ली में जी 20 बैठक की मेजबानी करने से खुश हैं और इसकी सफलता की कामना करते हैं। छेरिंग लैंचिक अध्यक्ष क्षेत्रीय तिब्बती युवा कांग्रेस कहा आशा कि भारत वैश्विक मंच पर स्वतंत्रता, न्याय, समानता और शांति के सिद्धांतों का समर्थन करेगा।

उन्होने मांग करते हुए कहा कि प्रधान मंत्री और विश्व नेताओं से जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान चीन तिब्बत मुद्दे को प्राथमिकता दें, चीन से तिब्बत में मानवाधिकारों के हनन पर ध्यान देने और हमारी सांस्कृतिक पहचान को नष्ट करने वाली प्रथाओं को समाप्त करने की मांग करते हैं। चीन तिब्बत संघर्ष को हल करने में वैश्विक एकजुटता चाहते हैं और तिब्बत और उसके लोगों के सामने आने वाली गंभीर चुनौतियों से निपटने में एकता को प्रोत्साहित करते हैं।