प्रदेश के जनजातीय क्षेत्रों के विद्यार्थियों की निशुल्क शिक्षा के लिए प्रवेश परीक्षा 12 मई को

प्रदेश के जनजातीय क्षेत्रों के विद्यार्थियों की निशुल्क शिक्षा के लिए प्रवेश परीक्षा 12 मई को

अक्स न्यूज लाइन शिमला 18 अप्रैल : 

प्रदेश भर में मेधावी व जरूरतमंद विद्यार्थियों को निशुल्क शिक्षा प्रदान करने के लिए अब प्रदेश के जनजातीय क्षेत्रों  में प्रवेश परीक्षा का आयोजन होगा । साईं  ईटरनल फाऊंडेशन न्यू शिमला द्वारा आगामी 12 मई को प्रदेश के किन्नौर,  लाहौल स्पीति ,चंबा व शिमला जिला के ऊपरी क्षेत्र के लिए कक्षा आठवीं उतीर्ण छात्र आयोजित प्रवेश परीक्षा में भाग ले पाएंगे।

गौर हॉकी साईं ईटरनल फाऊंडेशन न्यू शिमला द्वारा प्रतिवर्ष कक्षा नवी से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं को निशुल्क आवासीय शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाता है ।प्रदेश भर में आयोजित होने वाली परीक्षा के पहले भाग में इससे पूर्व 7 अप्रैल को जनजातीय जिलों को छोड़कर सभी जिलों में प्रवेश परीक्षा का आयोजन हो चुका है।

साईं ईटरनल फाउंडेशन के प्रशासक सुभाष चंद्र ठाकुर व डॉक्टर विजय मेमोरियल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धरमपुर के प्रधानाचार्य डॉक्टर तपेंद्र सिंह ठाकुर व विजय ठाकुर ने बताया कि साईं ईटरनल फाऊंडेशन न्यू शिमला के तत्वाधान में डॉक्टर विजय मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल धरमपुर के लिए आगामी 12 में को प्रदेश के किन्नौर जिला के सांगला में प्रवेश परीक्षा का आयोजन होगा जबकि वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पूह,  लाहौल स्पीति के  उदयपुर ,चंबा के होली ,भरमौर  , किलाड़,शिमला जिला के डोडरा क्वार में परीक्षा केदो को तैयार किया गया है।

बता दें कि साईं ईटरनल फाउंडेशन द्वारा प्रदेश में ऐसे विद्यार्थियों का चयन किया जाता है जिनकी परिवार की पारिवारिक सभी स्तोत्र से आय ढाई लाख से कम हो । चयन पूरी तरह से प्रवेश परीक्षा मेरिट आधार पर आयोजित की किया जाता है। जिसमें चयनित निश्चित छात्र-छात्राओं को आवासीय शिक्षा का निशुल्क लाभ प्राप्त होता है।  उन्होंने बताया कि इच्छुक विद्यार्थियों को आगामी 12 मई को संबंधित परीक्षा केदो में प्रातः 10:00 बजे अपने आधार कार्ड, आठवीं कक्षा के उत्तीर्ण प्रमाण पत्र व पासपोर्ट साइज फोटो के साथ 10:00 बजे परीक्षा केंद्र में रिपोर्ट करनी होगी।