नाहन में अनुसूचित जाति मोर्चें का शानदार सम्मेलन आयोजित सांसद प्रो. सिकन्दर कुमार ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत किया

नाहन में अनुसूचित जाति मोर्चें का शानदार सम्मेलन आयोजित सांसद प्रो. सिकन्दर कुमार ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत किया

अनुसूचित जाति समुदाय का विकास और कल्याण केवल भाजपा ने किया-डा. बिन्दल
नाहन-11-सितम्बर-रविवार को नाहन भाजपा अनुसूचित मोर्चा मंडश्रल की ओर से अनुसूचित जाति मोर्चा सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में नाहन विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न भागों से समुदाय से सम्बन्धित प्रधान, उप प्रधान, बीडीसी, जिला परिषद और समुदाय के अन्य सैंकड़ों सदस्यों ने भाग लिया।
सांसद प्रो. सिकन्दर कुमार ने सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अनुसूचित जाति के कल्याण के लिए तत्परता के साथ कार्य कर रही है। प्रदेश में अनुसूचित जाति के सम्मेलन लगातार आयोजित किये जा रहे और इन सम्मेलनों में समुदाय  की भारी संख्या में उपस्थित दर्शाती है कि हमारा यह समाज भाजपा के साथ है, नरेन्द्र मोदी के साथ है जय राम ठाकुर के साथ है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने देश के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद पर अनुसूचित जाति समुदाय और आदिवासी समुदाय को विराजमान ककिया है। नरेन्द्र मोदी सरकार में 12 से अधिक मंत्री अनुसूचित जाति समुदाय का प्रतिनिधित्व करते हैं।
उन्होंने कहा कि नाहन के विधायक डा. राजीव बिन्दल लगातार जनता के बीच रहने वाले नेता है, उनके सुख-दुख में साथ देने वाले नेता है, ऐसा नेतृत्व नाहन को मिलना नाहन विधानसभा के लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि आज हम सब संकल्प धारण करें कि सभी लोग यहां से निकलर अपने समुदाय, अपने गांव और अपने क्षेत्र के लोगों को भाजपा का सहयोग करने के लिए आग्रह करेंगे।
  प्रो. सिंकदर कुमार ने अनुसूचित जाति मोर्चा के सम्मेलन के आयोजन के लिए विधायक डा. राजीव बिन्दल और भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की टीम को बधाई देते हुए कहा यह एक शानदार सम्मेलन रहा जिसमें समुदाय के हर उम्र के व्यक्ति ने भाग लिया।
विधायक एवं पूर्व अध्यक्ष हि.प्र.विधानसभा डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि कांग्रेस ने अनुसूचित जाति समुदाय को दशकों तक वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया किन्तु जब उनके विकास और समुदाय की सेवा की बात आई तो समुदाय को ठेंगा दिखाया गया। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति समुदाय का विकास और कल्याण केवल भाजपा सरकार के कार्यकाल में ही हुआ है।
डा. बिन्दल ने कहा कि अनुसूचित जाति समुदाय बाहुल क्षेत्रों की बात करें तो नाहन शहर में अनुसूचित जाति समुदाय की हर कॉलोनी में उन्होंने विकास कार्य करवाए, पेयजल उपलब्ध करवाया, सामुदायिक भवनों का निर्माण किया और पार्क बनाए, यह सब कार्य प्रमुखता से किए गए। उन्होंने कहा कि नाहन विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों में अनुसूचित जाति बस्तियों में सड़क, पुल, पेयजल, शिक्षा, स्वास्थ्य और दूसरे विकास के कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर किया। डा. बिन्दल ने कहा कि हमने नाहन में अनुसूचित मोर्चा सम्मेलन की एक छोटी सी कल्पना की थी किन्तु आज यह सम्मेलन महा सम्मेलन बन गया है। जिस प्रकार से इस सम्मेलन में मातायें, बहने, बजुर्ग और युवा पहुंचे हैं उससे सिद्ध होता है कि समुदाय को केवल भाजपा पर भरोसा है और उनका भरोसा टूटने नहीं देंगे।
उन्होंने कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र के अनुसूचित जाति क्षेत्र में चाहे जनसंख्या मात्र दर्जन ही क्यों न रही हो हमने, सड़क, पुल, पेयजल और दूसरी सेवाओं प्राथमिकता के आधार पर करवाया।
इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता ने कहा कि भाजपा ही समुदाय का कल्याण कर सकती है। उन्होंने कहा कि डा. राजीव बिन्दल ने समुदाय के कल्याण के लिए दिन रात कार्य किया सुख और दुख में खड़े हैं, ऐसी शख्सियत को एक बार पुनः विधानसभा में पहुंचाने के लिए समुदाय ने आज जो संकल्प लिया है उसके लिए उनका आभार प्रकट करते हैं।
भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, महामंत्री मनीष चौहान, संदीपक तोमर, पूर्व बीडीसी अध्यक्ष कविता चौहान, शांति पुंडीर, प्रदीप सहोत्रा, व अन्य गणमान्य लोग भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।
नोटः कार्यक्रम में उपस्थित गणमान्य लोगों के नाम अलग से भेजे जा रहे हैं।