बिलासपुर में जिला परिशद की त्रैमासिक बैठक आयोजित

बिलासपुर में जिला परिशद की त्रैमासिक बैठक आयोजित
अक्स न्यूज लाइन बिलासपुर,28 जून  : 
जिला परिशद बैठक के दौरान विचारनीय विशयों की पूर्ति विभागीय अधिकारी गंभीरता और तत्परता के साथ करें ताकि लोगों को इसका त्वरित लाभ मिल सके, अध्यक्ष जिला परिशद बिमला देवी ने आज जिला परिशद की त्रैमासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को यह ताकीद दी।
उन्होने बैठक के दौरान कुठेड़ा-तलवाड़ा रोड़ के समीप तथा ढ़टोह में टूटे डंगों को लगाने के संबध में जानकारी प्राप्त की। बिमला देवी ने कहा कि जहा ज्यादा जरूरी है वहां प्राथमिकता के आधार पर कार्य किया जाए।
बैठक के दौरान उपाध्यक्ष जिला परिशद मान सिंह ने टोल प्लाजा गरामौड़ा में ओवर लोड़िग की वसूली को गलत बताया जवकि विभागीय अधिकारियों ने कहा कि टोल प्लाजा पर राश्ट्रीय राजमार्ग द्वारा निर्धारित दरों व नियमों के अंतर्गत ही वसूली की प्राप्ती की जा रही है जिसे अपनी सुविधा अनुसार बदलना संभव नही है। उन्होने फोरलेन में बनी सुरंगों में आम आदमी के लिए चलने के लिए बने तीन फुट के रास्ते पर रेलिंग लगानें तथा गांव थापना के पास ओवर ब्रिज बनाए जाने की बात कही, अधिकारियों ने बताया कि परियोजना रिपोर्ट के अंतर्गत किये जा रहे कार्य में रेलिंग लगाने का प्रावधान नहीं है जबकि पुल बनाने के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट कार्यालय को भेजी गई है। इसके अतिरिक्त उन्होने सम्पर्क सड़क स्वाहण से कटीरड तथा पंजीपौड़ा से कोठी हरयाला मियोठ कलरी़ सड़क निर्माण के संबध में भी अभी तक की गई प्रगति के बारे में जानकारी देने की मांग की। उन्होंने हिमाचल प्रदेष  से पंजाब में बोल्ड़र तथा अन्य सामग्री बेचे जाने की संबध में कहा कि विभाग इस संबध में चोरी को बंद करने के लिए नाके लगा कर सख्ती बरतें। ग्राम पंचायत बैहल कौण्ड़ावाला के चिकित्सालय में चिकित्सा अधिकारियों के पदों को भरने के संबध में चिकित्सा विभाग द्वारा वैकल्पिक व्यवस्था कर सुविधा प्रदान करने की बात कही।
जिला परिशद सदस्य प्रेम ठाकुर ने ग्राम पंचायत छकोह के नेरी पालंगरी में पाइपलाईन बिछाकर पानी सप्लाई सुचारू करने के लिए पूछे गये प्रषन के उतर मे विभाग के अधिकारियों ने कहा कि कार्यपूर्ति की जा चुकी है।
जिला परिशद सदस्य बेली राम टैगोर ने फिल्टर टैंक लैहड-जब्लयाणा पानी भंण्डारण तथा गर्मीयों में पानी की उपलब्धता के साथ साथ ग्राम पंचायत कूह-मझवाड़ के कूहघाट-डोहरा में ट्रास्फार्मर लगवाने व बिजली के कम लोड़ के संबध में सदन में अधिकारियों से सूचना प्राप्त की तथा  वार्ड-4 ननांवा में जिला परिशद योजना के अंतर्गत विगत तीन वर्शो के दौरन जारी की गई राषी के तहत किये गए कार्यो का ब्यौरा प्राप्त किया।

बैठक के दौरान जिला परिशद सदस्य आई.डी.षर्मा ने जोल-डुमैहर सम्पर्क सड़क के निमार्ण में प्रयोग की गई सामग्री की गुणवता पर नाराजगी जताई, जिस पर मुख्य कार्याकारी अधिकारी एंव अतिरिक्त उपायुक्त ने संबधित कनिश्ठ अभियंता से इस संबध में जबावतल्वी कर एक सप्ताह में रिर्पोट देने के निर्देष दिए ।  आई.डी.षर्मा ने चिकित्सा खण्ड घुमारवीं के अंतर्गत विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केद्रों में खाली पड़े चिकित्सा अधिकारियों के पदों को भरने अथवा प्रतिनियुक्ति या बैकल्पिक व्यस्था करने बारे प्रषन पूछे।

जिला परिशद सदस्य षैल्जा षर्मा ने बैहना जटटा वार्ड की विभिन्न पंचायतों में विद्युत के कट व लो वोल्टेज की समस्या को ठीक करने के संबध में जानकारी प्राप्त की। जिला परिशद सदस्य प्रोमिला ने झण्डूता अस्पताल में दंात के एक्सरे ना हो पाने से लोगों को आ रही दिक्कत से निजात दिलाने तथा विभिन्न जगहों पर पिछली बरसात के दौरान हुए नुकसान की मुरम्मत से बचे कार्यो को जल्द पूर्ण करने के साथ साथ सुण्हाणी-तुगंड़ी मोड़ पर कार्य पूर्ण करने के संबध में जानकारी प्राप्त की।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त ड़ॉ निधि पटेल ने इंदिरा गंाधी प्यारी बहना सुख-सम्मान निधि योजना के अतंर्गत 1500 रू राषी का लाभ जिला में सभी पात्र महिलाओं को प्रदान करने के उदेष्य से अधिकारियों को जिम्मेदारी पूर्वक कार्य सुनिष्चित करने के निर्देष दिए तथा इस संबध में महिलाओं का मार्गदर्षन करने को कहा। उन्होने कहा कि अधिकारी सम्पूर्ण जानकारी के साथ जिला परिशद की बैठक में आए। उन्होने कहा कि यदि अधिकारी अपने मातहत अधिकारी को बैठक में भेजे तो समस्त जानकारी के उपलब्धता सुनिष्चित करे ताकि सदन का समय जाया ना हो।?

बैठक का संचालन जिला पंचायत अधिकारी तिलक राज ने किया जबकि बैठक में पूजा, षालू, मुस्कान,सत्या देवी, ब्लाक समिति अध्यक्षा सीता धीमान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।