ड्रग्स माफिया की 9.87 करोड़ की संपत्ति जब्त : अशोक रत्न

ड्रग्स माफिया की 9.87 करोड़ की संपत्ति जब्त : अशोक रत्न

 अक्स न्यूज लाइन -- धर्मशाला , 2 जून - 2023
पुलिस जिला नूरपुर बनने के बाद अब तक नूरपुर पुलिस ने लगभग 3 किलो 400 ग्राम हैरोइन-चिट्टा जब्त किया है और एक करोड़ से ज्यादा नकद राशि जब्त की है जबकि इस अवैध धंधे के द्वारा कमाई गई संपत्ति में लगभग 9 करोड़ 87 लाख रुपए की संपति को सक्षम अथॉरिटी से स्वीकृति प्राप्त कर जब्त किया है। जिला नूरपुर के एसपी अशोक रत्न ने पत्रकार वार्ता में बताया कि पुलिस जिला नूरपुर बनने के बाद पुलिस के सामने नशे का कारोबार खत्म करने की जो चुनौती रही है उसे पुलिस पूरी एकाग्रता से रणनीति बना कर निपट रही है। 
 उन्होंने कहा कि पुलिस जिला बनने के बाद अभी तक पुलिस ने एनडीपीएस के लगभग 94 मामले दर्ज कर करीब 3 किलो 400 ग्राम हैरोइन/चिट्टा जब्त किया है और एक करोड़ से ज्यादा नकदी बरामद की है। इसमें जसूर मामले में एक किलोग्राम से ज्यादा हैरोइन/चिट्टा पकड़ा था और एक करोड़ से ज्यादा कैश तथा एक अन्य मामले में 260 ग्राम हैरोइन/चिट्टा जब्त कर इस नशा माफिया के बड़े तस्कर को पकड़ कर सलाखों के पीछे पहुंचाया है। 
एसपी ने कहा कि पुलिस ने नशा माफिया की कमर तोड़ने के लिए अगले चरण में एनडीपीएस एक्ट के तहत सैक्शन 68 में नशा तस्करों की संपत्तियों की जांच शुरू की, जोकि नशे द्वारा अर्जित की गई थी। इसे कंपीटैंट अथॉरिटी दिल्ली से स्वीकृति प्राप्त कर जब्त किया जा रहा है। 
 उन्होंने बताया कि उस दिशा में अभी तक 9 करोड़ 87 लाख की संपत्ति जब्त की जा चुकी है जबकि आगे की कार्रवाई जारी है। जब से पुलिस जिला नूरपुर बना है तब से अब तक लगभग 3 करोड़ 25 लाख रुपए की नकदी सरकारी खजाने में जमा करवाई जा चुकी है।