जिला रेडक्रॉस सोसाइटी ने ली 10 टीबी मरीजों की जिम्मेदारी, डीसी ने भेजी किट्स

जिला रेडक्रॉस सोसाइटी ने ली 10 टीबी मरीजों की जिम्मेदारी, डीसी ने भेजी किट्स

अक्स न्यूज लाइन -- हमीरपुर,  28  फरवरी 2023
 जिला हमीरपुर को टीबी मुक्त बनाने के लिए जिला रेडक्रॉस सोसाइटी ने एक विशेष पहल की है। सोसाइटी ने टीबी मुक्त अभियान के तहत जिले के 10 टीबी मरीजों को गोद लेकर तथा इनके सही पोषण की जिम्मेदारी लेने का निर्णय लिया है। उपायुक्त एवं जिला रेडक्रॉस सोसाइटी की अध्यक्ष देबश्वेता बनिक ने मंगलवार को इन मरीजों के लिए 10 पोषण किट्स मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्निहोत्री को सौंपीं।
  देबश्वेता बनिक ने बताया कि इन 10 मरीजों को छह महीने तक पोषण किट्स प्रदान की जाएंगी। लगभग 1500 रुपये की इन किट्स में कई प्रोटीनयुक्त खाद्य सामग्री जैसे- सोयाबीन, काला चना, चना दाल, दलिया, अंडे और सेब इत्यादि दिए जा रहे हैं। उपायुक्त ने बताया कि यह खाद्य सामग्री मौसम एवं अन्य परिस्थितियों के अनुसार ही मरीजों को दी जाएंगी, ताकि वे अतिशीघ्र टीबी मुक्त हो सकें।
     उन्होंने कहा कि टीबी मुक्त अभियान में जिला हमीरपुर ने सराहनीय उपलब्धियां हासिल की हैं। जिला को पूरी तरह टीबी मुक्त बनाने के लिए मिशन मोड पर कार्य किया जा रहा है। इस अभियान में जिला रेडक्रॉस सोसाइटी भी योगदान दे रही है। इसी कड़ी में सोसाइटी ने 10 मरीजों की जिम्मेदारी ली है।
   इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्निहोत्री के अलावा टीबी मुक्त अभियान के जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. सुनील वर्मा, जिला रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव लवकेश शर्मा और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।
-0-