जिला किन्नौर में 15 से 20 मई तक विषेश चिकित्सा षिविर का आयोजन किया जाएगा......

जिला किन्नौर में 15 से 20 मई तक विषेश चिकित्सा षिविर का आयोजन किया जाएगा......

  अक्स न्यूज लाइन -- किन्नोर ,  11मई -  2023
उपायुक्त किन्नौर टोरुल रवीश ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग किन्नौर द्वारा आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि जिले के दिंव्याग व्यक्तियों को विषेश विकलांगता प्रमाण पत्र प्रदान करने के उदेष्य से जिला किन्नौर में छह दिवसीय विशेष चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिले के दिंव्याग व्यक्तियों को घरद्वार पर विकलांगता प्रमाण पत्र उपलब्ध करवाने के लिए चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है ताकि वह विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ उठा सकें।
उपायुक्त ने कहा कि जिले के तीनों खण्डों में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा जिसमें सभी प्रकार के दिव्यांगता प्रमाण पत्र जारी किए जाएंगे। चिकित्सा शिविर का आयोजन 15 व 16 मई 2023 को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पूह में पूह खंड के लोगों के लिए व 17 व 18 मई 2023 को नागरिक अस्पताल भाबानगर में निचार खंड के लोगों के लिए तथा 19 व 20 मई 2023 को क्षेत्रीय चिकित्सालय रिकांग पिओं  में कल्पा खण्ड  के लोगों और जो व्यक्ति अपने संबंधित ब्लॉक में शिविर में भाग लेने में सक्षम नहीं थे उनके लिए आयोजित किया जायेगा।
टोरुल रवीश ने कहा कि शिविर में दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल षिमला से नेत्र विज्ञान, रेडियोलॉजी, ईएनटी, मेडिसिन और पीडियाट्रिक्स (षिषु) के पांच विशेषज्ञ चिकित्सा अधिकारी उपलब्ध होंगे। उपायुक्त ने षिविर में अधिक से अधिक लोगों को भाग लेने का आग्रह किया है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा सोनम नेगी ने बैठक का संचालन किया।  
बैठक में अतरिक्त दण्डाधिकारी पूह विनय मोदी, उपमण्डलाधिकारी कल्पा डॉ मेजर षांषाक गुप्ता व उपमण्डलाधिकारी निचार बिमला वर्मा, तेहसील कल्याण अधिकारी नितिष व अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।