जयराम ने साधा निशाना.. राजनैतिक विद्वेष की भावना से बंद किया जनमंच जैसा जनहितैषी कार्यक्रम,बोले सरकार आपके द्वार का कार्यक्रम जनमंच ही

जयराम ने साधा निशाना.. राजनैतिक विद्वेष की भावना से बंद किया जनमंच जैसा जनहितैषी कार्यक्रम,बोले सरकार आपके द्वार का कार्यक्रम जनमंच ही

 अक़्स न्यूज़ लाइन, ऊना -- 16 जनवरी
 

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री पर बीजेपी सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को बंद करने का जुनून सवार है। वह बीजेपी के सभी जनहितकारी योजनाओं को सिर्फ़ बंद करने का काम कर रही है। सत्ता में आते ही हज़ारों कार्यरत संस्थान बंद कर दिए। लोगों तक सरकार की पहुंच को सुनिश्चित करने के लिए चलाए जा रहे जनमंच को भी बंद कर दिया। जिसके कारण प्रदेश के लोगों को बहुत सारी परेशानियां उठानी पड़ी।

जनमंच कार्यक्रम के तहत प्रदेश के लोगों की पचास हज़ार से ज़्यादा शिकायतों का मौक़े पर ही निस्तारण हुआ। जनमंच जैसी सुविधा होने के कारण लोगों लोगों के काम रूटीन में भी आसानी से होते रहे क्योंकि काम न होने पर  मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर लोग शिकायत कर देते थे। जिसकी जवाबदेही सरकार द्वारा तय की जाती थी लेकिन अब ऐसा नहीं है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा शुरू किया गया ‘सरकार आपके द्वार’ कोई नया कार्यक्रम नहीं है यह ‘जनमंच’कार्यक्रम ही है। सरकार ऐसा क्यों कर रही है? पुरानी सरकार की योजनाओं को क्यों बंद कर रही है, यह समझ के परे है। सरकार को जवाब देना होगा कि जनमंच जैसे सफल और जनहितकारी कार्यक्रम को इतने समय तक क्यों बंद कर के रखा था। उन्होंने कहा कि सरकारें प्रदेश का विकाम करने के लिए होती हैं। लेकिन वर्तमान सरकार ने विकास का एक भी काम नहीं किया। जिसका नुक़सान प्रदेश के लोगों को उठाना पड़ रहा है। 

पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होने ऊना पहुंचे जयराम ठाकुर ने कहा कि राम मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा एक ऐतिहासिक पल है जो पांच सौ साल के लंबे संघर्ष  के बाद आया है। देश देश के लोग इस पल का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछली बार से भी बड़े जनादेश के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। इस बार के लोक सभा चुनाव में बीजेपी हिमाचल परदेश के हर बूथ पर बढ़त बनाएगी।