जमटा स्कूल के 28 छात्र मेडिकल कॉलेज का भ्रमण करने पहुंचे,

जमटा स्कूल के 28 छात्र मेडिकल कॉलेज का भ्रमण करने पहुंचे,

अक्स न्यूज लाइन नाहन , 24 अक्तूबर :
 राष्ट्रीय कौशल योग्यता ढांचा कार्यक्रम के तहत आज शिक्षा खंड नाहन की राजकीय  वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जमटा के 28 छात्रों ने डॉक्टर वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज  का भ्रमण किया । यह छात्र तीन दिनों तक मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य विभाग की कार्य प्रणाली को जानेंगे।
स्कूल की वोकेशनल टीचर शिवानी भंडारी ने बताया कि राष्ट्रीय कौशल योग्यता ढांचा कार्यक्रम के तहत स्कूल के वोकेशनल हेल्थ केयर के छात्रों का तीन दिवसीय भ्रमण करवाया गया और इस दौरान छात्रों को बताया गया कि कैसे अस्पतालों के भीतर पहुंचने वाले मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाएं दी जाती है और किस तरीके से मरीज को इलाज दिया जाता है साथ ही बताया गया कि किस तरीके का व्यवहार अस्पताल प्रबंधन का रहता है और किस तरीके से अस्पतालों में भर्ती मरीजों के साथ पेश आना चाहिए । उन्होंने कहा कि आने वाले समय में यह जानकारियां इन छात्रों के लिए बेहद उपयोगी रहेगी।
 स्कूल के छात्रों ने बताया कि इस तीन दिवसीय ऑन जॉब ट्रेनिंग के दौरान उन्हें अस्पतालों से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां मिलेंगी है और आज भ्रमण के पहले ही दिन उन्हें कहीं महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल हुई है। मेडिकल कॉलेज भ्रमण को लेकर छात्र उत्साहित नजर आ रहे है।