बचत भवन में खुला क्रैच..... कामकाजी दंपत्तियों को होगी सुविधा...... डीसी हेमराज बैरवा ने किया शुभारंभ, क्रैच में शिशुओं को मिलेंगी कई सुविधाएं

बचत भवन में खुला क्रैच..... कामकाजी दंपत्तियों को होगी सुविधा...... डीसी हेमराज बैरवा ने किया शुभारंभ, क्रैच में शिशुओं को मिलेंगी कई सुविधाएं

अक्स न्यूज लाइन --हमीरपुर ,02 जुलाई - 2023
 महिला कर्मचारियों की सुविधा एवं उनके छोटे बच्चों की सही देखभाल के लिए जिला प्रशासन ने एक विशेष पहल करते हुए बचत भवन हमीरपुर के परिसर में शिशुओं के डे केयर सेंटर यानि क्रैच की स्थापना की है। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने शनिवार को इस क्रैच का शुभारंभ किया।
  उपायुक्त ने बताया कि इस क्रैच में दो वर्ष से अधिक आयु के शिशुओं को रखा जा सकता है। क्रैच में शिशुओं की सही देखभाल और उन्हें अच्छा माहौल उपलब्ध करवाने के लिए विभिन्न सुविधाओं का प्रावधान किया गया है। इसमें शिशुओं के लिए खिलौने, छोटे झूले, बेड और सुंदर एवं आकर्षक चार्ट-पोस्टर इत्यादि की व्यवस्था की गई है। उपायुक्त ने बताया कि आने वाले समय में क्रैच में कई अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जाएंगी।
  उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय हमीरपुर में उपायुक्त कार्यालय के अलावा कई अन्य सरकारी कार्यालयों में भी बड़ी संख्या में महिला कर्मचारी अपनी सेवाएं दे रही हैं। इन महिलाओं एवं कामकाजी दंपत्तियों के छोटे बच्चों की देखभाल के लिए जिला मुख्यालय में पिछले काफी समय से एक क्रैच की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने एक विशेष पहल करते हुए बचत भवन में क्रैच स्थापित करने का निर्णय लिया। उपायुक्त ने हमीरपुर के कामकाजी दंपत्तियों से इस क्रैच का लाभ उठाने की अपील भी की।
  क्रैच के शुभारंभ अवसर पर एडीसी जितेंद्र सांजटा, सहायक आयुक्त पवन कुमार शर्मा, उपायुक्त कार्यालय के अन्य अधिकारी और कर्मचारी भी उपस्थित थे।
-0-