चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के बीच नदी केउतारा हेलीकॉप्टर, राशन भी भेजा....जिला प्रशासन ने दूरदराज क्षेत्र शाकटी भेजी मेडिकल टीम......

चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के  बीच  नदी केउतारा हेलीकॉप्टर, राशन भी भेजा....जिला प्रशासन ने  दूरदराज क्षेत्र शाकटी भेजी मेडिकल टीम......

अक्स न्यूज लाइन --कु ल्लू  20  जुलाई  - 2023
जिला प्रशासन ने आज वायुसेना के हेलीकॉप्टर की मदद से जिला के दूर दराज क्षेत्र शाकटी को एक मेडीकल टीम भेजी है। बेहद चुनौतीपूर्ण परिस्तिथियों के बीच वायुसेना के हेलीकॉप्टर को शाकटी से साथ लगते क्षेत्र में नदी के बीच उतारा गया है। इस टीम में एक चिकित्सक और फार्मासिस्ट शामिल है। दवाओं के साथ इस टीम को स्थानीय लोगों के इलाज के लिए भेजा गया है।

उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रशासन को सूचना मिली है कि दूर दराज क्षेत्र शाकटी में कुछ ब्यक्ति बीमार हैं उन्हें इलाज की जरूरत है। इस क्षेत्र में सड़क सुविधा ने होने कारण इन मरीजों का इलाज चुनौतीपूर्ण था। प्रशासन की ओर से इस कार्य के लिए वायुसेना की मदद ली गई है। वायुसेना के हेलीकॉप्टर से मेडिकल टीम वहां जाकर लोगों का इलाज करेगी और आवश्यक दवाओं का वितरण भी करेगी।
उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए हेलीकॉप्टर को शाकटी के साथ लगती नदी तट पर उतारना चुनौतीपूर्ण कार्य था लेकिन विंग कमांडर शैलेश सिंह की अगुआई में यह सब संभव हो पाया है। उन्होंने इस कार्य के लिए वायुसेना के तमाम अधिकारियों का आभार जताया है।

उपायुक्त ने जानकारी देते हुए कहा कि इसी हेलीकॉप्टर से 1.3 टन अनाज भी शैंशर ले जाया गया है जोकि 8 उचित मूल्यों की दुकानों के लिए नोडल स्थान है। इससे शैंशर के साथ लगती पंचायतों की उचित मूल्यों की दुकानों के माध्यम से राशन उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा दूर दराज की इन पंचायतों तक आपदा की इस घड़ी में राशन पहुंचाना चुनौतीपूर्ण कार्य था लेकिन वायुसेना की मदद से जिला प्रशासन ने लोगों को राहत प्रदान की है।

उपायुक्त गर्ग ने कहा कि जिला प्रशासन जिलावासियों की सेवा के लिए सदैव तत्पर है। आपदा की घड़ी में प्रशासन लगातार लोगों के जीवन की रक्षा के लिए प्रयासरत है। सरकार के दिशा निर्देशों पर अमल करते हुए जिला प्रशासन जिलावासियों की हर संभव मदद के लिए तैयार है। उन्होंने जिलावासियों से सहयोग की अपील की और आपदा की घड़ी में 1077 नम्बर पर कॉल करने का आग्रह किया।