खेलों से होता है बच्चों का सर्वांगीण विकास: कुलदीप सिंह पठानिया ने खेलकूद प्रतियोगिता का उदघाटन....

खेलों से होता है बच्चों का सर्वांगीण विकास: कुलदीप सिंह पठानिया   ने  खेलकूद प्रतियोगिता का उदघाटन....

अक्स न्यूज लाइन - हमीरपुर , 15 सितंबर  
कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने शुक्रवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रैली जजरी में स्कूली छात्रों की खेलकूद प्रतियोगिता का उदघाटन किया। इसमें 33 सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के लगभग 525 विद्यार्थी भाग ले रहे हैं।
  इस अवसर पर खिलाड़ियों और शिक्षकों को संबोधित करते हुए कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि विद्यार्थी जीवन में पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ खेलकूद, एनसीसी, एनएसएस, सांस्कृतिक और अन्य गतिविधियों का भी बहुत महत्व होता है। इन गतिविधियों से विद्यार्थियों के व्यक्तित्व का सर्वांगीण विकास होता है।
  उन्होंने शिक्षकों और अभिभावकों से आग्रह किया कि वे बच्चों को खेलों में भाग लेने के लिए प्रेरित करें। इससे विद्यार्थी नशे जैसी गंभीर समस्या से दूर रहेंगे और वे जीवन में सफलता के शिखर पर पहुंचंेगे। उन्हांेने बताया कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार शिक्षा की गुणवत्ता पर विशेष बल दे रही है और आने वाले समय में प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में एक-एक राजीव गांधी डे-बोर्डिंग स्कूल खोले जाएंगे। इन स्कूलों में विद्यार्थियों को अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि बड़सर विधानसभा क्षेत्र में भी राजीव गांधी डे-बोर्डिंग स्कूल के लिए पहली किश्त जारी कर दी गई है। इस अवसर पर कुलदीप सिंह पठानिया ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रैली जजरी को ग्यारह हजार रुपये और प्राइमरी स्कूल को भी 5100 रुपये देने की घोषणा भी की।
 इससे पहले कुलदीप सिंह पठानिया ने ध्वजारोहण के साथ विधिवत रूप से खेलकूद प्रतियोगिता का उदघाटन किया। जबकि, प्रतिभागी खिलाड़ियों ने शानदार मार्चपास्ट किया तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।
-0-