किन्नौर की नैंसी ने लिया राष्ट्रीय स्तरीय युवा संसद में भाग

किन्नौर की नैंसी ने लिया राष्ट्रीय स्तरीय युवा संसद में भाग

अक्स न्यूज लाइन -- किन्नोर , 3 मार्च 2023
जिला युवा अधिकारी अतुल शर्मा ने बताया कि किन्नौर जिला के राजकीय महाविद्यालय रिकांग पिओ की नैंसी ने राष्ट्रीय स्तरीय युवा संसद में भाग लेकर जिला व प्रदेश का नाम पूरे देश में रौशन किया है।
उन्होंने बताया कि वर्ष 2022-23 में नेहरू युवा केंद्र संगठन भारत सरकार द्वारा खंड स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसके अंतर्गत नेहरू युवा केंद्र किन्नौर द्वारा जिला स्तर पर कुमारी नैंसी व कुमारी रवीना दीक्षित को प्रथम व द्वितीय स्थान हासिल हुआ। इसके उपरांत राज्य स्तरीय युवा संसद में शिमला किन्नौर व मंडी से 3 प्रतिभागी युवाओं का चयन राष्ट्रीय स्तरीय युवा संसद के लिए हुआ जिसमें राजकीय महाविद्यालय की नैंसी ने राष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल का प्रतिनिधित्व किया। राष्ट्रीय स्तर पर पूरे भारतवर्ष के 85 युवा प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। नैंसी की सफलता ने पूरे किन्नौर को गौरवान्वित किया है।
राजकीय महाविद्यालय कि नैंसी ने अपना अनुभव सांझा करते हुए कहा कि ऐसे मौके किसी-किसी व्यक्ति को प्राप्त होते हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं को इस तरह के कार्यक्रमों में बढ़-चढ़ कर भाग लेना चाहिए ताकि वे अपने व्यक्तित्व का पूर्ण विकास कर सकें। उन्होंने इस अवसर पर नेहरू युवा केंद्र और राजकीय महाविद्यालय रिकांगपिओ का विशेष सहयोग देने के लिए आभार प्रकट किया।