चंगर में एसडीएम की अगुवाई में लोगों को मतदान के लिए किया प्रेरित

चंगर में एसडीएम की अगुवाई में लोगों को मतदान के लिए किया प्रेरित
अक्स न्यूज लाइन हमीरपुर 09 मई : 
पिछले चुनावों में कम मतदान प्रतिशतता वाले मतदान केंद्रों में इस बार के लोकसभा आम चुनाव में मतदाताओं की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग के मतदाता जागरुकता कार्यक्रम ‘स्वीप’ यानि सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता के तहत विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में वीरवार को हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र 90-चंगर में मतदाता जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर एसडीएम एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार सोनी ने सभी मतदाताओं से आगामी लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की।

 उन्होंने कहा कि अगर कोई मतदाता अपने रोजगार, शिक्षा या अन्य कारणों से बाहर रह रहा है तो उसे भी एक जून को मतदान के लिए अवश्य अपने घर आना चाहिए, ताकि मतदान केंद्र 90-चंगर में शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित हो सके।
 एसडीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने इस बार ‘चुनाव का पर्व, देश का गर्व’ का नारा दिया है। चुनाव के इस पर्व में सभी मतदाताओं को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए।

 इस अवसर पर सहकारी सबडिपो चंगर के प्रभारी के माध्यम से सभी परिवारों को निर्वाचन आयोग की ओर से विशेष अपील से संबंधित पंफलेट का वितरण भी करवाया गया, ताकि प्रदेश से बाहर कार्यरत सभी मतदाताओं को विशेष रूप से मतदान के दिन बुलाने के लिए प्रत्येक परिवार समयपूर्व अपने स्तर पर प्रबंध कर सके।

इस मौके पर वोटरों ने सेल्फी प्वाइंट पर फोटो खिंचवाकर वोट डालने का प्रण लिया तथा मतदाता हस्ताक्षर अभियान में भी भाग लिया। मतदाताओं को आदर्श आचार संहिता के बारे में भी जानकारी दी गई। 
 एसडीएम ने बूथ लेवल अधिकारी अनीता कुमारी को बूथ जागरुकता समूहों को सक्रिय रखने के निर्देश भी दिए, ताकि इस मतदान केंद्र पर शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके। ‘स्वीप’ की नोडल अधिकारी एवं खंड विकास अधिकारी हिमांशी शर्मा के प्रयासों से आयोजित इस कार्यक्रम में ग्राम पंचायत चंगर के प्रधान अनिल कुमार शर्मा के साथ समस्त पंचायत पदाधिकारियों ने भी विशेष रूप में भाग लिया।