एचपीटीयू स्पोर्ट्स मीट में बेटियों का दबदबा, हिमालय में चल रही राज्य स्तरीय खेल स्पर्धा

एचपीटीयू स्पोर्ट्स मीट में बेटियों का दबदबा, हिमालय में चल रही राज्य स्तरीय खेल स्पर्धा

  अक्स न्यूज लाइन ..नाहन 03 मई -  2023
हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल इंस्टीट्यूशंस के प्रांगण में चल रहे एचपीटीयू स्पोर्ट्स मीट 2023 में बेटियों ने बाजी मारी। कबड्डी महिला की प्रतियोगिता में विभिन्न कॉलेज से आई टीमों ने अपनी धुआंधार प्रस्तुति से सभी दर्शकों का दिल जीत लिया। कबड्डी महिला क्वार्टर फाइनल में रोहड़ू कॉलेज ने जीपीसी सिराज से 5 अंको से बढ़ोतरी हासिल की, वही जीपीसी रक्कर ने जीपीसी नगरोटा को 14 अंकों से हराया। एबीवीजीआईईटी शिमला ने जीपीडी सिराज को 3 अंको से एवं एचआईईटी विद्या नगर ने जीपीसी रक्कड़ को 20 अंकों से हराकर अगले दौर के लिए अपनी जगह बनाई। 

फाइनल महिला कबड्डी की प्रतियोगिता जीपीसी रोहरू और हाईट विद्या नगर के बीच खेली गई जिसमें जीपीसी रोहरू ने 15 अंको से प्रतियोगिता जीत ली। कैरम (महिला) प्रतियोगिता में एसएस एचपीटीयू हमीरपुर ने राजीव गांधी कॉलेज नगरोटा को हराया। एबीवीजीआईईटी शिमला ने गवर्नमेंट फार्मेसी कॉलेज रक्कड़  को पीछे छोड़ा। गवर्नमेंट फार्मेसी कॉलेज नगरोटा ने गवर्नमेंट फार्मेसी कॉलेज रोहड़ू को हराकर अगले दौर के लिए अपना स्थान निश्चित किया। कैरम प्रतियोगिता फाइनल राउंड में एबीवीजीआईईटी शिमला ने हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी कला अंब को हराकर प्रतियोगिता जीत ली। 

बैडमिंटन महिला एकल प्रतियोगिता फाइनल राउंड में देवांशी (गवर्नमेंट फार्मेसी कॉलेज, रक्कर) ने प्रथम स्थान, मुस्कान (हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी काला अंब ने दूसरा स्थान और गौरी (राजीव गांधी कॉलेज, नगरोटा) ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। बैडमिंटन महिला युगल प्रतियोगिता फाइनल राउंड में हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी काला अम्ब की मुस्कान एवं पलक ठाकुर ने प्रथम स्थान तथा राजीव गांधी कॉलेज, नगरोटा की सुरभि शर्मा और गौरी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। वॉलीबॉल (पुरुष) प्रतियोगिता में लॉरेट इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मेसी कथोग ज्वालाजी ने एसएस एचपीटीयू कॉलेज हमीरपुर को हराकर प्रतियोगिता में विजेता का स्थान प्राप्त किया। 
 
शूटिंग की प्रतियोगिता में एचपीटीयू हमीरपुर के हर्ष ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। द्वितीय स्थान हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी कालाअंब के ऋतिक चौधरी ने प्राप्त किया, तृतीय स्थान हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी कालाअंब के ताई मायिंग ने प्राप्त किया। पूरे हिमालयन ग्रुप के प्रांगण का माहौल उत्सव जैसा था। चारो तरफ अलग अलग तरह के खेलों ने न केवल सभी दर्शकों को अभिभूत किया बल्कि विभिन्न विद्यालयों से आए हुए छात्र -छात्राओं का हौसला भी बढ़ाया। सभी विद्यार्थियों के लिए ये कुछ नया सीखने का मौका है। इस तरह की प्रतियोगिताएं उनके भीतर की प्रतिभाओं को सामने लाने में मदद करती है।