उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा की अध्यक्षता में जिला क्षय रोग निवारण समिति की बैठक आयोजित

उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा की अध्यक्षता में जिला क्षय रोग निवारण समिति की बैठक आयोजित
अक्स न्यूज लाइन नाहन 13 मई : 
उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा की अध्यक्षता में आज उपायुक्त कार्यालय के सभागार में जिला क्षय रोग निवारण समिति की बैठक का आयोजन किया गया जिसमें जिला में क्षय रोग निवारण पर विस्तृत चर्चा की गई।

उपायुक्त ने बताया कि जिला में व्यस्क बी.सी.जी. टीकाकरण का 68 प्रतिशत लक्ष्य हासिल कर लिया गया है उन्होंने कहा कि टी.वी. रोग उन्मूलन के लिए स्वास्थ्य विभाग को जन सहयोग मिलना आवश्यक है जिसके लिए पंचायत प्रतिनिधि भी रोगियों की सहायता के लिए आगे आएं।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि वह पंचायत स्तर पर बैठकों  का आयोजन कर जन जागरूकता शिविर आयोजित करें। उन्होंने उद्योग विभाग को निर्देश दिये कि वह निक्षय मित्र योजना के तहत सी.एस.आर. के माध्यम से टी.वी. रोगियों को पोष्टीक आहार उपलब्ध करवाएं। उन्होंने डाॅ. वाई.एस. परमार मेडिकल काॅलेज में टी.वी. रोगियों के लिए अलग वार्ड स्थापित करने को कहा ताकि अन्य रोगियों को संक्रमण से बचाया जा सके ।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी अजय पाठक, परियोजना अधिकारी ग्रामीण विकास अभिकरण अभिषेक मित्तल, जिला आयुष अधिकारी राजन सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी सुनील शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।