आकाशवाणी धर्मशाला ने आयोजित की रेडियो किसान प्रश्नोत्तरी

आकाशवाणी धर्मशाला ने आयोजित की रेडियो किसान प्रश्नोत्तरी

 धर्मशाला, 15 फरवरी (अक्स न्यूज लाइन):- 
 आकाशवाणी धर्मशाला ने रेडियो किसान दिवस के अवसर पर बुधवार को कार्यालय स्टूडियो में एक विशेष रेडियो किसान प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया। इसमें किसानों और विशेषज्ञ में कृषि से संबंधित सूचनाओं के आदान-प्रदान पर जोर रहा।
आकाशवाणी के कार्यक्रम प्रमुख गेरिन्द्र सी. ठाकुर ने बताया कि रेडियो किसान दिवस पर कार्यक्रम का मकसद अधिक से अधिक किसानों को कृषि और उससे जुड़ी गतिविधियों खासकर पशुपालन के बारे में जानकारी देना था।
प्रश्नोत्तरी के लिए किसानों के चार समूह बनाए गए थे, जिनके नाम भारतीय मूल की गायों की प्रजातियों के नाम पर - हरियाणा, कान्क्रेज़, गिर और लाल-सिन्धी रखे गए थे। हर समूह में चार-चार उन्नत महिला व पुरुष किसानों को शामिल किया गया । चौधरी सरवण कुमार हि.प्र कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर के प्रसार शिक्षा विभाग के सह. प्राध्यापक डॉ. देवेश ठाकुर इस प्रश्नोत्तरी के विशेषज्ञ क्विज़ मास्टर रहे ।
इस दौरान किसानवाणी के प्रसिद्ध किरदारों शन्नो ताई, बड़का चाचू और किसान मित्र ने इस कार्यक्रम में समां बांधा ।
 गेरिन्द्र सी. ठाकुर ने बताया कि इस प्रश्नोत्तरी का प्रसारण आकाशवाणी धर्मशाला यानि एफएम 103.4 मेगाहर्ट्ज पर बुधवार को शाम साढ़े छः से सात बजे तक किसानवाणी कार्यक्रम में और शेष भाग शाम सात बजकर दस  मिनट से सात बजकर चालीस मिनट तक किया जाएगा।
कार्यक्रम के संयोजन में कार्यक्रम निष्पादक सुमित शर्मा ने विशेष योगदान दिया ।