अस्पताल राउंड में अवैध पार्किंग के खिलाफ पुलिस ने कसा शिकंजा, एक दर्जन से ज्यादा गाडिय़ों के काटे चालान.......निजी स्कूल प्रबंधन ने अभिभावकों को नोटिस देकर इस रूट से अपनी बसें बंद करने की सूचना दी थी.......

अस्पताल राउंड में अवैध पार्किंग के खिलाफ  पुलिस ने कसा  शिकंजा, एक दर्जन से ज्यादा गाडिय़ों के काटे चालान.......निजी स्कूल प्रबंधन ने अभिभावकों को नोटिस देकर इस रूट से अपनी बसें बंद करने  की सूचना दी थी.......

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन, 19| सितंबर  

 अरूण साथी 

मंगलवार दिन को यातायात पुलिस ने एक्शन लेते हुए अस्पताल राउंड में मेडिकल कॉलेज के नजदीक अवैध रूप से सड़क के दोनों पार्क की गई गाडिय़ों के चालान के किये। जानकारी के अनुसार पुलिस ने एक्शन लेने से पहले वाहन मालिकों से गाडिय़ां हटाने का अनुरोध भी किया था। लेकिन जब कोई फ र्क नहीं पड़ा तो पुलिस ने एक्शन लेते हुए गाडिय़ों का चालान कर दिए है। 

गौरतलब है कि हाल ही में शहर के  विख्यात निजी स्कूल प्रबंधन ने अस्पताल राउंड में रहने वाले अभिभावकों को नोटिस देकर इस रूट से अपनी बसें बंद करने  की सूचना दी थी क्योंकि राउंड में खासतौर से जीएसटी भवन से लेकर मेडिकल कॉलोनी तक दोनों तरफ  वाहनों की भारी संख्या में होने वाली अवैध से लगी रहती है। 
जानकारी के अनुसार यह अवैध पार्किंग ज्यादातर मेडिकल कॉलेज स्टाफ   की जो यहां रोजाना पार्क कर रहे हैं। आरोप है कि संडक के दोनों अवैध पार्किंग होने से निजी स्कूलों की बसें यहां नही निकल पा रही है ऐसे में स्कूली नौनिहालों को लाने ले जाने में रोजाना दिक्कत आ रही है। 

उधर स्कूल प्रबंधन के नोटिस के बाद  अभिभावकों को अपने ननिहालों को जाने के लिए के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि अगर इस रोड पर स्कूली बसें नौनिहालों को लेकर नहीं आई तो अभिभावकों को अपने नौनिहाल गुन्नुघाट बस स्टॉप और एमसी चौक पर लाने जाने होंगे। 

बहुत से अभिभावक ऐसे हैं जिनके पास वाहन नहीं है और ऐसे बहुत होगे हैं जिनके पास वाहन तो हैं लेकिन घर के सभी सदस्य नहीं चला सकते। ऐसे मेंं रोजाना पैदल नौनिहालों को लाना, ले जाना आसान नहीं रहेगा। वैसे भी नौकरी पेशा लोगों के लिए भी है आसान नहीं है मंगलवार को राउंड में रहने वाले लोगों का एक प्रतिनिधि मंडल एसपी सिरमौर से भी मिला तथा  यहां से अवैध पार्किं ग हटाने की गुहार लगाई।
 

इस समस्या के  समाधान मैडिकल कॉलेज प्रबंधन को चाहिए कि वो कॉलोनी में अपने स्टाफ के लिए इंतजाम करें क्योंकि रोजना चालान करने से भी कोई हल नही निकलेगा स्टाफ को पार्किंग उपलब्ध करवाना मैडिकल कॉलेज प्रबंधन की जिम्मेवारी है।