अभिनंदन कार्यक्रम में रामनगर पहुंचे....... सांसद सुरेश कश्यप, विकास कार्यों के लिए 10 लाख की सौगात....

अभिनंदन कार्यक्रम में रामनगर पहुंचे....... सांसद सुरेश कश्यप, विकास कार्यों के लिए 10 लाख की सौगात....

  अक्स न्यूज लाइन -- सोलन, 14 मई -  2023
नगर निगम शिमला चुनाव में फागली वॉर्ड से भारतीय जनता पार्टी का लगातार चौथी जीत के रामनगर में अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया. यह समारोह पार्षद कल्याण धीमान की जीत के मौके पर आयोजित किया गया. इस दौरान शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. इसके अलावा विशिष्ट अतिथि के तौर पर हिमाचल प्रदेश सरकार में शहरी विकास मंत्री रहे सुरेश भारद्वाज और हिमाचल बीजेपी के कोषाध्यक्ष भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे. कार्यक्रम में शिमला मंडल के अध्यक्ष राजेश शारदा और कसुम्पटी मंडल के अध्यक्ष जितेंद्र भोटका ने भी हिस्सा लिया.
अभिनंदन समारोह में सांसद सुरेश कश्यप ने फागली वॉर्ड की जनता को संबोधित किया. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को मिली लगातार चौथी जीत के लिए जनता का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर नगर निगम शिमला चुनाव जीता, लेकिन विपरीत परिस्थितियों में में भी फागली वॉर्ड की जनता ने भाजपा के साथ दिया. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ निगम शिमला के इलाके में विकास के कार्यों को आगे बढ़ाया है. कश्यप ने कहा कि कांग्रेस ने सरकारी तंत्र का दुरुपयोग कर नगर निगम चुनाव में जीत हासिल की. सांसद सुरेश कश्यप के रामनगर इलाके के लिए एंबुलेंस रोड के लिए 8 लाख की राशि दी. यह रोड भारद्वाज निवास से दलोग गांव की तरफ जाएगा. इसके अलावा रामनगर स्कूल में बनाने के लिए भी दो लाख रुपए की राशि दी गई.
इसके अलावा पूर्व शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज और हिमाचल बीजेपी के कोषाध्यक्ष संजय सूद ने भी फागली वार्ड की जनता का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि भले ही प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के पार्षद इलाके में विकास नहीं रुकने देंगे. उन्होंने कहा कि कल्याण धीमान वॉर्ड के विकास को पहले की तरह आगे बढ़ाने का काम करेंगे. कार्यक्रम में पूर्व पार्षद जगजीत सिंह बग्गा भी मौजूद रहे.

फायर सीजन के दृष्टिगत 30 जून तक  ठीकरी पहरा लगेंगे- सुमित खिमटा 
  अक्स न्यूज लाइन ..नाहन 14 मई -  2023
उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने बताया कि फायर सीजन 2023-24 केदृष्टिगत वनों में आगजनी की संभावित घटनाओं को देखते हुए सिरमौर जिला में 30 जून 2023 तक ठीकरी पहरा (नाईट पेट्रोलिंग) आयोजित किये जा रहे है। 
  उन्होंने कहा कि ठीकरी पहरे के लिए सभी ग्राम पंचायत, अधिसूचित एरिया समिति, नगर परिषदऔर नगर पंचायतों को आदेश जारी कर दिए गए हैं।
  उन्होंने कहा कि आगजनी की घटनाओं की सूचना और इस पर नियंत्रण पाने के लिए वन विभाग केकर्मचारियों की सहायता हेतु सभी सम्बन्धित ग्राम पंचायतें, अधिसूचित एरिया समिति, नगर परिषदऔर नगर पंचायतों के प्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्रों में योग्य व्यस्क पुरूषों की सहायता से ठीकरीपहरा लगाना सुनिश्चित बनाएंगे।
उपायुक्त ने फायर सीजन के दृष्टिगत जिला के सभी नागरिकों से सचेत रहने और वनों में आगजनीकी घटना की तुरंत जानकारी अग्निशमन विभाग को देने का भी आग्रह किया है।  

.0.

--