पीजी में प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने की तिथि को आगे बढ़ाया जाए : अभाविप

पीजी में प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने की  तिथि को आगे बढ़ाया जाए : अभाविप

अक्स न्यूज लाइन शिमला 03 मई : 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के इकाई अध्यक्ष गौरव ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हमेशा से ही छात्र हितों की रक्षा के लिए आवाज बुलंद करती आई है। इसी के तहत आज हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में छात्रों की मांगों को लेकर अधिष्ठाता अध्ययन  को ज्ञापन  दिया गया। इस ज्ञापन में विद्यार्थी परिषद ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के पीजी प्रवेश परीक्षाओं के आवेदन की तिथि को बढ़ाने की मांग रखते हुए बताया की प्रदेश विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले सभी महाविद्यालयों में स्नातक के अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 18 मई तक चलेगी ऐसे में छात्र परीक्षाओं के दबाव में भी रहते । 04 मई आने वाले कल को आवेदन करने की अंतिम तिथि है प्रदेश के अधिकतर छात्र अभी जानकारी से वंचित हैं ऐसी स्थिति में बहुत से छात्रों ने आवेदन की प्रक्रिया को पूरा नहीं किया है।

इसी के साथ विद्यार्थी परिषद ने अपनी मांग रखते हुए अधिष्ठाता अध्ययन का ध्यान अभी तक आए हुए आवेदनों की ओर आकर्षित किया ऐसी स्थिति में पीछले वर्ष से तुलना इस वर्ष अभी तक बहुत कम आवेदन आए हैं इसलिए परिषद यह मांग करती है की पीजी में प्रवेश परीक्षा आवेदन करने की तिथि को आगे बढ़ाया जाए।

 अभी स्नातक की परीक्षाएं भी चली हुई हैं , ऐसे में छात्रों पर परीक्षाओं का भी दबाव रहता है, और विश्वविद्यालय पर भी परीक्षाओं का बोझ बना रहता है। इसलिए विधार्थी परिषद का कहना है की इस वर्ष के शैक्षणिक सत्र को समय पर आरंभ किया जाए जिस से छात्र भी अपनी शिक्षा सुचारू रूप से ग्रहण कर सकें और विश्वविद्यालय भी अपना काम सुचारू रूप से समय रहते कर पाए ऐसे में आने वाले समय में स्नातकोतर छात्रों की परीक्षाओं का संचालन भी  समय से हो सके।


उन्होंने कहा कि पीजी प्रवेश परीक्षा आवेदन की तिथि को आगे नहीं बढ़ाया,तो विद्यार्थी परिषद प्रदेश के हजारों छात्रों को लामबंद करते हुए उग्र आंदोलन करेगी।