3.80 करोड़ की जुडडा का जोहड़-कोटड़ी सड़क का डा. बिन्दल ने किया शिलान्यास दशकों बाद कोटड़ी क्षेत्र को मिलेगी सड़क सुविधा

3.80 करोड़ की जुडडा का जोहड़-कोटड़ी सड़क का डा. बिन्दल ने किया शिलान्यास  दशकों बाद कोटड़ी क्षेत्र को मिलेगी सड़क सुविधा

नाहन-25 सितम्बर-विधायक एवं पूर्व अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश डा. राजीव बिन्दल ने आज रविवार को नाहन पंचायत के प्रवास पर रहे। अपने प्रवास के दौरान उन्होंने 3.80 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली जुडडा का जोहड़ से कोटड़ी सड़क का शिलान्यास  किया। उन्होंने इस अवसर पर 1.34 करोड़ की लागत से बनने वाली ढाकवाली गणेश का बाग सिंचाई योजना के संवर्धन कार्य और 25 लाख की लागत से बनने वाले खजूरना कैड उठाउ सिंचाई योजना का शिलान्यास  भी किया। 
 इस अवसर पर अपने सम्बोधन में डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि आज रविवार का दिन है। पिछले कई दिनों से इंद्रदेव जमकर बरस रहे है, चारों ओर पानी, पानी हो रहा है। इसी झमाझम बारिष के बीच आज जुडडा का जोहड़-कोटड़ी सड़क निर्माण कार्य का शुभारम्भ करते हुए हमें प्रसन्नता की अनुभूति और संतुष्टि हो रही है।  इस क्षेत्र के लोग दशकों से सड़क का सपना संजोये हुए थे जो अब जाकर पूरा होगा। 
  उन्होंने कहा कि नाहन से सटा क्षेत्र कोटडी, पूर्व की सरकारों में लंबे समय तक मूलभूत सुविधाओं से वंचित रहा। हमने सारे इलाके में गिरि पेयजल का पानी पहुंचाया, यहां के माध्यमिक स्कूल को स्तरोन्नत किया, रास्ते पक्के किये, पुलियां बनवाई और आज यहां पर सड़क निर्माण कार्य का शुभारम्भ किया।  
 डा. बिन्दल ने कहा कि सन 2017 में प्रदेश में भाजपा सरकार बनते ही हमने इस सड़क के लिये प्रयास आरम्भ कर दिए। हमने कोटडी की सडक़ के लिए प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना में इस सड़क के लिए करीब 3.50 करोड़ रुपये स्वीकृत करवाये, किन्तु लंबे समय तक फारेस्ट क्लीयरेंस न मिलने के कारण यह परियोजना सिरे नहीं चढ़ी। फारेस्ट क्लीयरेंस मिलने के बाद आज हमने इस सड़क का निर्माण कार्य प्रारम्भ किया, हम उम्मीद करते हैं कि जल्द ही हमारे इस गांव के लोगों को सड़क सुविधा मिलेगी। 
 डा. बिन्दल ने कहा कि 1.34 करोड़ की लागत से ढाकवाली गणेष का बाग सिंचाई योजना के संवर्धन से क्षेत्र के सैंकड़ों लोगों को सिंचाई सुविधा का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि 25 लाख रुपये की खजूरना सिंचाई योजना के कैड परियोजना में षामिल किया गया है और इस योजना से भी क्षेत्र के लोगों को सिंचाई का लाभ मिलेगा।
 डा. बिन्दल ने कहा कि प्रदेष की जयराम ठाकुर सरकार के कार्यकाल में नाहन क्षेत्र में विकास और सेवा के अभूतपूर्व कार्य संपन्न हुए हैं। 
 इस अवसर भाजपा जिला अध्यक्ष विनयु गुप्ता, भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, महामंत्री मनीष चौहान, तपेन्द्र ष्षर्मा, ग्राम पंचायत नाहन की प्रधान सुषमा सैनी, उप प्रधान जय प्रकाष, बीडीसी सदस्य वीरबाला के अलावा नाहन पंचायत तथा कोटड़ी, गणेष का बाग और खजूरना के गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।