14वीं ज़िला स्तरीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता समपन्न.........

14वीं ज़िला स्तरीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता समपन्न.........

स्वस्थ खेल भावना को अपने जीवन में उतारें छात्र - मनमोहन शर्मा
  अक्स न्यूज लाइन -- सोलन, 28 अप्रैल  2023
ज़िला सोलन के ऐतिहासिक ठोडो मैदान में आज 14वीं ज़िला स्तरीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता समपन्न हो गई। उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा ने समापन समारोह की अध्यक्षता की।
मनमोहन शर्मा ने इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता रहे खिलाड़ियों को बधाई देते हुए आशा जताई कि सभी खिलाड़ी भविष्य में अपनी खेल यात्रा को जारी रखते हुए देश और प्रदेश का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि कठिन परिश्रम और लगन से किसी भी कार्य को सम्भव बनाया जा सकता है। खेल हमें अनुशासन और परिश्रम का महत्व समझाकर लक्ष्य प्राप्ति की और सतत रूप से आगे बढ़ना सिखाते हैं। उन्होंने सभी उपस्थित छात्रों से आग्रह किया कि स्वस्थ खेल भावना को अपने जीवन में उतारंे और कठिन से कठिन प्रतिस्पर्धा में भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें।  
उपायुक्त ने कहा कि वर्तमान समय में बेहतर रोज़गार व स्वरोज़गार प्राप्त करने के लिए युवाओं को मानसिक एवं शारीरिक रूप से स्वस्थ रहना जरूरी है। इस दिशा में खेलों का महत्व सर्वविदित है। उन्होंने कहा कि छात्रों को नियमित आधार पर खेलों में भाग लेना चाहिए और व्यायाम करना चाहिए। उन्होंने आशा जताई कि सभी छात्र खेलों के माध्यम से प्राप्त जानकारी को अपने जीवन में उतारेंगे।
उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सम्मानित भी किया। उन्होंने विजेताओं को बधाई दी और सभी खिलाड़ियों के सुखद भविष्य की कामना की।
इस अवसर पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।
बैडमिंटन प्रतियोगिता में राजकीय आई.टी.आई सोलन की टीम विजयी तथा बी.टी.टी.आई बद्दी की टीम उप विजेता रही।
वाॅलीबाल प्रतियोगिता में राजकीय आई.टी.आई सोलन की टीम विजेता तथा राजकीय आई.टी.आई दिग्गल की टीम उप विजेता रही।
खो-खो प्रतियोगिता में राजकीय आई.टी.आई सोलन की टीम ने जीत हासिल की। राजकीय आई.टी.आई अर्की की टीम उप विजेता रही।
कब्बडी प्रतियोगिता में राजकीय आदर्श आई.टी.आई नालागढ़ की टीम विजेता तथा निजी आई.टी.आई जोघों की टीम उप विजेता रही।
बास्केटबॉल प्रतियोगिता में बी.टी.टी.आई बद्दी की टीम विजेता तथा राजकीय आई.टी.आई सोलन की टीम उप विजेता रही।
मार्च पास्ट में राजकीय आई.टी.आई सोलन प्रथम, ए.सी.एफ दाड़लाघाट द्वितीय तथा राजकीय आई.टी.आई अर्की तृतीय स्थान पर रही।
प्रतियोगिता के ओवर आॅल चैंपियन की ट्राॅफी राजकीय आई.टी.आई सोलन ने हासिल की।
इस अवसर पर महासचिव ज़िला कांगे्रस समिति एवं ज़िला सोलन कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष जतिन साहनी, आई.टी.आई कसौली के प्रधानाचार्य सुभाष शर्मा, आई.टी.आई दिग्गल के प्रधानाचार्य श्याम लाल, आई.टी.आई कृष्णगढ़ के प्रधानाचार्य मुनी लाल, वरटेक्स आई.टी.आई सोलन के प्रधानाचार्य सुभाष अत्री, परवाणु प्राईवेट आई.टी.आई के प्रधानाचार्य ललित कौशल, आई.टी.आई सोलन के प्रधानाचार्य ललित कुमार, समूह प्रशिक्षक नेक राम, परेश शर्मा, रीता सहित आई.टी.आई के छात्र व अभिभावक उपस्थित थे।