ह्रदय दिवस पर साइकिल रैली का आयोजन, लोगों से साइकिल चलाने और पैदल चलने की अपील

ह्रदय दिवस पर साइकिल रैली का आयोजन, लोगों से साइकिल चलाने और पैदल चलने की अपील

 अक्स न्यूज लाइन नाहन ,29 सितम्बर :

विश्व हृदय दिवस पर सिरमौर जिला मुख्यालय स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक साइकिल रैली का आयोजन किया गया साइकिल रैली को स्थानीय कांग्रेस विधायक अजय सोलंकी ने हरी झंडी दिखाई ।
 मीडिया से बात करते हुए विधायक अजय सोलंकी ने कहा कि विश्व हृदय रोग दिवस पर एक संदेश देने का प्रयास किया जा रहा है कि कैसे आप अपने शरीर को स्वस्थ रखें जिसके लिए साइकलिंग और पैदल चलना बेहद आवश्यक है। उन्होंने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य के लिए बीड़ी, सिगरेट और अल्कोहल के सेवन से परहेज करना चाहिए साथ ही उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में लाइफस्टाइल चेंज हुआ तो उसके साथ हमें खुद को बदलना भी जरूरी है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी सिरमौर डॉ अजय पाठक ने कहा कि हृदय रोग की बढ़ती बीमारियों को देखते जागरूकता की जरूरत देखी गई जिसके बाद हर 29 सितंबर को विश्व स्तर पर हृदय रोग दिवस मनाया जाता है।
उन्होंने कहा कि हृदय रोग से जुड़ी बीमारियां लाइफस्टाइल बीमारियां होती है और यदि आपका लाइफस्टाइल ठीक नहीं है तो इस वजह से यह बीमारियां पैदा होती है। उन्होंने कहा कि शुगर, ब्लड प्रेशर, स्मोकर, अल्कोहलिक  व्यक्ति में हृदय रोग की ज्यादा संभावनाएं बढ़ जाती है उन्होंने यह भी कहा कि साइकिल रैली के माध्यम से लोगों को यह संदेश देने की कोशिश की जा रही है कि आप अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए साइकिल चलाएं और अधिक से अधिक पैदल चले।